स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम से दो लाख की धोखाधड़ी

स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम से दो लाख की धोखाधड़ी

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम से दो लाख की धोखाधड़ी

मेरठ। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम पर दा लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मुकदमे में समझौता कराने के नाम पर यह रकम ली गई थी। इस मामले का खुलासा आरटीआई के माध्यम से हुआ। इसके बाद पीड़ित ने एसएसपी मेरठ को शिकायत दी है। प्रकरण में जांच का आदेश कर दिया गया है।
रोहटा कस्बा निवासी गुलफाम ने एसएसपी रोहित सिंह सजवाण को इस मामले में शिकायत की। बताया कि उनके भाई इमरान की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद इमरान की पत्नी परवीन का निकाह देवर रिजवान से करा दिया। अब मुआवजे की रकम को लेकर परवीन का पूरे परिवार से विवाद चल रहा है। बताया कि परवीन ने पुलिस को शिकायती पत्र कई तरह के आरोप लगाकर दिए थे। गुलफाम ने बताया कि भाई की ससुराल पक्ष ने अपने एक परिचित गुलफाम पुत्र निजामुद्दीन के माध्यम से एक 22 अक्टूबर 2021 को व्हाट्सएप मैसेज भिजवाया।
इस मैसेज में स्वामी प्रसाद मौर्य का लेटर पैड था। जिसमें रिजवान और उसके परिजनों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए एडीजी मेरठ जोन को निर्देशित किया गया। इसके बाद दूसरे पक्ष की ओर से फोन कर ब्लैकमेल किया गया और कहा कि मुकदमे से बचना है तो समझौता करना होगा। धमकी दी गई और पुलिस से उठवाने की बात कही गई। गुलफाम का आरोप है कि 28 अक्टूबर 2021 को लिसाड़ी गेट की खुशहाल नगर कॉलोनी में गुलफाम पुत्र निजामुद्दीन के घर पर दो लाख रुपये दिए गए। हालांकि बाद में छानबीन की गई तो खुलासा हुआ कि स्वामी प्रसाद मौर्य का जो लेटर पैड दिखाया गया था, वह फर्जी था। इस संबंध में एडीजी कार्यालय और श्रम एवं सेवायोजन विभाग से आरटीआई में जवाब मांगा गया। जिसके बाद लेटर पैड के फर्जी होने का खुलासा हुआ। इस मामले में सीओ कोतवाली को जांच और कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।