सनस्टोन ऐज अब शोभित डीम्ड टू बी युनिवर्सिटी में उपलब्ध

सनस्टोन ऐज अब शोभित डीम्ड टू बी युनिवर्सिटी में उपलब्ध

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा  ।

मेरठ : भारत के अग्रणी उच्च शिक्षा सेवाओं प्रदाताओं में से एक सनस्टोन जिसकी 30 से अधिक शहरों में 40 से अधिक संस्थानों के साथ सशक्त मौजूदगी है, अब उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी, डीम्ड टू बी युनिवर्सिटी को अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने जा रही है। युनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यूजीसी) द्वारा मान्यता प्राप्त शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी, डीम्ड टू बी युनिवर्सिटी विभिन्न विषयों में प्रोग्रामों की व्यापक रेंज और विभिन्न स्तरों पर यूजी एवं पीजी प्रोग्राम पेश करती है।

इस अवसर पर  पीयूष नांगरू, सह-संस्थापक एवं सीओओ, सनस्टोन ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि अब हम मेरठ की शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी, डीम्ड टू बी युनिवर्सिटी को सनस्टोन के फायदों से लाभान्वित करने जा रहे हैं। महत्वाकांक्षी युवाओं के साथ भारत के नगरों में अपार संभावनाएं मौजूद हैं। सनस्टोन में हम उच्च-शिक्षा पाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराना चाहते हैं, ताकि युवा अपनी पूर्ण क्षमता का उपयोग कर इसका लाभ उठा सकें।’

इस घोषणा पर डॉ गणेश भारद्वाज, रजिस्ट्रार, शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी, डीम्ड टू बी युनिवर्सिटी ने कहा, ‘‘शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी, डीम्ड टू बी युनिवर्सिटी में हम छात्रों को उच्च गुणवत्ता की लागत प्रभावी शिक्षा प्रदान कर समाज के दीर्घकालिक विकास की दिशा में प्रयासरत हैं। हम शिक्षा के माध्यम से देश के समग्र सशक्तीकरण को बढ़ावा देना चाहते हैं। युनिवर्सिटी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का हर अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है, जो उन्हें सफलता के पथ पर बढ़ने में मदद कर सकें। हमें विश्वास है कि सनस्टोन के साथ यह साझेदारी हमारे छात्रों के समग्र विकास के लिए कारगर साबित होगी।’ 

इस साझेदारी के साथ, एम्प्लॉयबिलिटी मोड्युल्स, अन्य सर्टिफिकेशन कोर्सेज़ तथा नौकरियों की संभावनाओं के रूप में सनस्टोन की सेवाएं, शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी, डीम्ड टू बी युनिवर्सिटी के एमबीए, बीबीए और बीसीए कोर्सेज़ के साथ मिलेंगी। इस साझेदारी के चलते छात्र अपनी डिग्री लेते हुए इंडस्ट्री की ज़रूरत के मुताबिक शिक्षा पा सकेंगे और सॉफ्ट स्किल्स प्रोग्रामों में हिस्सा लेकर नौकरियों के लिए तैयार हो सकेंगे। वे सनस्टोन के 1000 से अधिक रिक्रुटर्स के नेटवर्क के साथ जुड़ेंगे और 15 से अधिक सेक्टरों में शीर्ष पायदान की कंपनियों में प्लेसमेन्ट के अच्छे अवसर पा सकेंगे।

शैक्षणिक हब होने के नाते पूरे राज्य से छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए मेरठ आते हैं। सरकार के सतत प्रयासों एवं फोकस के चलते उत्तर प्रदेश की शिक्षा प्रणाली में सुधार हो रहा है, जो छात्रों की ज़रूरतों को पूरा करने और उन्हें गुणवत्ता शिक्षा उपलब्ध कराने में सक्षम है। हाल ही में, सरकार अपने युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराने के लिए कई आधुनिक योजनाएं भी लेकर आई है।