30  साल पुराने मंदिर की मूर्तियां खंडित

30  साल पुराने मंदिर की मूर्तियां खंडित

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

30  साल पुराने मंदिर की मूर्तियां खंडित

 रात के समय दिया घटना को अंजाम
 दानपेटी तक को उठा कर ले गये अराजकतत्व

मेरठ। जिले में चोरी व लूटपाट की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो गया है। थाना मेडिकल क्षेत्र के एक ३० साल पुराने मंदिर में बीती रात अराजक तत्वों ने मूर्तियों को खंडित करते हुए तोडफोड करते हुए दान पत्र भी अपने साथ ले गये । घटना का पता बुधवार की सुबह चला। मूर्ति के खंडित होने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल करने में जुटी है।
मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र में पिपलेश्वर श्री शिव एवं शनि मंदिर है। मंदिर 30 वर्ष से भी अधिक पुराना है। किसी शरारती तत्व ने मंगलवार देर रात मंदिर में घुसकर शनि महाराज, शिवजी और देवी मूर्तियों को बुरी तरह खंडित कर दिया। मंदिर में रखे दानपात्र को भी लूट लिया।
स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर के पुजारी जगदीश रात में मंदिर के गेट को खुला छोड़कर घर जाते हैं। ताकि भोर में आने वाले भक्तों को भगवान के दर्शन सके। मंगलवार रात भी पुजारी जी 11 बजे अपने घर चले गए।उसके बाद ही यह घटना हुई है। कुछ शरारती तत्वों ने मंदिर में घुसकर मंदिर में मौजूद सभी मूर्तियों को खंडित कर दिया। वहीं मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर हंगामा किया। छात्र नेता भी पहुंचे और विरोध जताया।
सुबह पूजा करने वालों ने दी सूचना
सुबह रोजाना की तरह जैसे ही ग्राम डिग्गी के लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो वहां ये दृ़श्य देखकर लोग भड़क उठे। सूचना पर पहुंची मेडिकल थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। लेकिन मंदिर में तोड़फोड़ के नाम पर जनता मौके पर जुटने लगी। पब्लिक ने मंदिर पर पहुंचकर आरोपियों की जानकारी जुटाने के बाद आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की है। माहौल और न बिगड़े इसलिए मंदिर परिसर और आसपास के इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।