श्रीलंका में हंगामे के बीच दिखा गजब नजारा, कपल ने किया सरेआम ऐसा काम देखकर रह जायेंगे दंग

श्रीलंका में हंगामे के बीच दिखा गजब नजारा, कपल ने किया सरेआम ऐसा काम देखकर रह जायेंगे दंग

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा ।

कोलंबो. श्रीलंका में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर मालदीव भाग गए. इसके बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति बनाया गया. इससे वहां राजनीतिक संकट और ज्यादा बढ़ गया. देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. हालात बिगड़ता देख श्रीलंका में इमरजेंसी का ऐलान करना पड़ा. इस बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें एक कपल किस करता दिख रहा है.

इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया, कपल्स गोल्स! एक कपल को सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान आपस में प्यार करते हुए देखा गया, जिसके कारण कोलंबो में प्रधान मंत्री कार्यालय का अधिग्रहण किया गया.

बता दें कि श्रीलंका में चल रहे संकट के बीच कार्यवाहक राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने से ऐसा प्रधानमंत्री नामित करने को कहा जो सरकार और विपक्ष दोनों को स्वीकार्य हो. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार विक्रमसिंघे ने अपने कार्यालय में कैबिनेट सदस्यों के साथ बैठक की. इसमें कहा गया है कि बैठक में शामिल सभी मंत्रियों की राय थी कि जैसे ही सर्वदलीय सरकार बनाने को लेकर कोई समझौता होता है, वे लोग नयी सरकार को जिम्मेदारी सौंप देंगे.

विक्रमसिंघे पर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के संभावित इस्तीफे से पहले पद छोड़ने का दबाव है. कहा जा रहा है कि राजपक्षे मालदीव से सिंगापुर जा रहे हैं. विक्रमसिंघे के कार्यालय में घुसने वाले प्रदर्शनकारी इन पंक्तियों के लिखे जाने तक संसद भवन परिसर में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि संसद अध्यक्ष के सरकारी आवास के पास प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े.

एक युवक की सांस लेने में तकलीफ के कारण मौत हो गई थी. वह उस समूह में शामिल था जिसने सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय पर धावा बोल दिया. इस घटना में 35 अन्य लोग घायल हो गए. प्रधानमंत्री के मीडिया विभाग ने कहा कि सत्तारूढ़ दल और विपक्ष को मिलकर सर्वदलीय सरकार बनानी चाहिए.