25 वीं सिल्वर जुबली क्रांफ्रेस में चिकित्सकों को मिला सम्मान

25 वीं सिल्वर जुबली क्रांफ्रेस में चिकित्सकों को मिला  सम्मान

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

25 वीं सिल्वर जुबली क्रांफ्रेस में चिकित्सकों को मिला

सम्मान

मेरठ। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, कन्नौज के कम्युनिटी  मेडिसिन विभाग में 25 वीं वार्षिक सिल्वर जुबली कांफ्रेंस का आयोजन किया गया।मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ वी डी पाण्डेय ने बताया कि इंडियन प्रीवेंटिव सोशल एंड मेडिसिन उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड चैप्टर के सौजन्य से प्रदेश स्तरीय 25वीं वार्षिक दो दिवसीय सिल्वर जुबली कॉन्फ्रेंस 2022 का आयोजन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलिज कन्नौज के कम्युनिटी  मेडिसिन विभाग में आयोजित किया गया ।
 कॉन्फ्रेंस का मुख्य उद्देश्य मातृ शिशु स्वास्थ्य के संबंध में पोषण संरक्षण एवं संवर्धन के नए आयामों को नवीनतम शोधों के माध्यम से जानकारी उपलब्ध कराना। मेडिकल कॉलेज मेरठ के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष वरिष्ठ चिकित्सक डॉ हरिवंश चोपड़ा को  लाइफ टाइम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 
लाला लाजपतराय स्मारक मेडिकल कालिज मेरठ के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग की प्रोफेसर डॉ सीमा जैन को सामुदायिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योगदान के लिए फैलोशिप से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उत्तर प्रदेश में प्रथम बार किसी महिला संकाय सदस्य को दिया गया है मेडिकल कॉलेज मेरठ के लिए यह गर्व की बात है।
कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ संजीव कुमार ने कॉन्फ्रेंस के विभिन्न सत्रों में अध्यक्षता की तथा अपना वक्तव्य दिया।
लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलिज के स्नातकोत्तर छात्र डॉ रक्षित चौधरी को उनके शोध पत्र पर प्रथम व इसी कॉलेज के डा मोहित सैनी को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।कांफ्रेंस के आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ मार्तोलिया, सचिव डॉ प्रीति वर्मा, डा सचिन चौधरी व डा आयशा रहमान ने आयोजन की सफलता पर सभी का आभार प्रकट किया।प्रधानाचार्य डॉक्टर आर सी गुप्ता ने कम्युनिटी मेडिसिन विभाग की विभागाध्यक्ष डॉक्टर तनवीर बनो डॉक्टर सीमा जैन डॉक्टर संजीव कुमार एवं स्नातकोत्तर छात्रों को पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।