शोभित विश्वविद्यालय के विधि विभाग द्वारा लक्ष्य कोचिंग फॉर ज्यूडिशल एग्जाम्स का शुभारंभ

शोभित विश्वविद्यालय के विधि विभाग द्वारा लक्ष्य कोचिंग  फॉर ज्यूडिशल एग्जाम्स का शुभारंभ

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

शोभित विश्वविद्यालय के विधि विभाग द्वारा लक्ष्य कोचिंग

फॉर ज्यूडिशल एग्जाम्स का शुभारंभ

मेरठ। शोभित विश्वविद्यालय के सेंटर फ ॉर कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स के तत्वाधान में विधि विभाग द्वारा लक्ष्य कोचिंग फॉर ज्यूडिशल एग्जाम का शुभारंभ किया गया। 

सेंटर का शुभारंभ श्री प्रकाश डी.ए एडिशनल डीजीपी यूपी पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लखनऊ के कर कमलों द्वारा किया गया।  विश्वविद्यालय का यह सेंटर विधि विभाग के छात्रों को निशुल्क जुडिशरी की कोचिंग उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। विधि विभाग के निदेशक डॉक्टर इमरान ने बताया की विधि विभाग ने छात्रों के जुडिशरी के प्रति बढ़ते रुझान एवं रोजगार परक शिक्षा प्रदान करने हेतु इस सेंटर की स्थापना की है। 

 मुख्य अतिथि श्री प्रकाश डी.ए एडिशनल डीजीपी यूपी पुलिस ने अपने उद्बोधन में छात्रों को यूपीएससी एक्जाम एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में किस तरह सफलता प्राप्त की जाए ।उन्होंने बताया की मुख्यत सिविल सर्विस एग्जाम 3 चरणों में संपन्न होता है जिसमें पहले चरण में प्रीलिम्स एक्जाम मेंस एग्जाम तथा तृतीय चरण में इंटरव्यू द्वारा कैंडिडेट की पर्सनैलिटी टेस्ट होता हैस श्री प्रकाश डी ने बताया इंटरव्यू पैनल का उद्देश्य व्यक्ति विशेष की समस्त क्वालिटीज को जज करना होता है उन्होंने छात्रों को बताया कि जब वह किसी भी कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करें तो सभी पहलुओं का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने छात्रों के साथ अपने छात्र जीवन एवं सिविल सेवा के दौरान रोचक अनुभवों को साझा किया। विधि विभाग के प्रोफेसर डॉ परंताप कुमार दास ने बताया की श्री प्रकाश डी की प्रारंभिक पोस्टिंग मेरठ में रही तदुपरांत वह भिन्न.भिन्न जगह पर एसएसपी डीआईजी आईजीपी जैसे महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके है।।  विधि विभाग एवं सेंटर के कोऑर्डिनेटर मोहम्मद आमिर, अपर्णा त्यागी एवं अपूर्व मिश्रा द्वारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से डॉ अशोक कुमार गुप्ता, डॉ गणेश भारद्वा, रमन शर्मा,डॉक्टर अभिषेक डबास, डॉ तरुण शर्मा, डॉ दिव्या प्रकाश्, डॉक्टर आरके जैन आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।