सर्राफा बाजार में डीएम ने किया हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ 

 सर्राफा बाजार में डीएम ने किया हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ 

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा ।

तिरंगे के प्रति दिए गए मानकों का ध्यान रखते हुए प्रत्येक जनपदवासी अपने.अपने घरों एवं समस्त प्रतिष्ठानों पर झंडा लगाएं.-दीपक मीणा

मेरठ।आजादी का 75 अमृत महोत्सव को सफल एवं भव्य मनाये जाने हेतु आम जनमानस एवं प्रशासन के समग्र प्रयासों से लगातार जनपद में विभिन्न अभिनव कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को डीएम दीपक मीणा ने मेरठ बुलियन टेऊडर्स एसोसिएशन द्वारा आयेजित कार्यक्रम में मेरठ के सर्राफा बाजार से हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया गया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण को शॉल ओढाकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी एवं एसएसपी द्वारा प्रतिभाग करते हुये बाजार में दुकानदारो को झंडे वितरित किये गये।

जिलाधिकारी ने एसोसिएशन के प्रयासों की प्रशंसा करते हुये कहा कि आमजन को इस अभियान से जोडकर हर घर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि तिरंगे के प्रति दिए गए मानकों का ध्यान रखते हुए प्रत्येक जनपदवासी अपने.अपने घरों एवं समस्त प्रतिष्ठानों पर झंडा लगाएं, जिससे कि हम सभी में हम एक हैं की भावना के साथ ही राष्ट्रीयता के मूल्यों का विकास होगा जिससे हमारी भावी पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी। उन्होने कहा कि तिरंगा पर्याप्त रोशनी में 24 घंटे फहराया जा सकता है इसलिए सभी लोग पर्याप्त लाईटिंग की व्यवस्था कर अपने घरों पर स्थायी रूप से तिरंगा लगाये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह साजवान ने कहा कि आम जनमानस की सुविधा हेतु झंडा लगाए जाने के लिए कुछ संशोधन किए गए हैं जिसमें अब कोई भी व्यक्ति अपनी दुकान-व्यापारिक प्रतिष्ठान इत्यादि पर 45 डिग्री के एंगल पर भी झंडे को लगा सकते है।

इस अवसर पर मेरठ बुलियन टे्रडर्स के अध्यक्ष प्रदीप कुमार अग्रवाल, संरक्षक रवि प्रकाश अग्रवाल, राजेन्द्र जैन, विजय आनंद तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति आदि उपस्थित रहे।