सांसद ने सिटी स्टेशन पर किया बाल सहायता  केन्द्र का शुभारंभ

सांसद ने सिटी स्टेशन पर किया बाल सहायता  केन्द्र का शुभारंभ

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

सांसद ने सिटी स्टेशन पर किया बाल सहायता  केन्द्र का शुभारंभ

 मुसीबत में फंसे बच्चों के लिए काम करेगा बाल सहायता बूथ
मेरठ।अब स्टेशन पर फंसे बच्चों को परेशानी का सामना नहीं करना पडेगा। शनिवार को राजेंद्र अग्रवाल सांसद मेरठ ने महिला एवं बाल विकास तथा रेल मंत्रालय के सहयोग से जनहित फाउंडेशन, मेरठ के तत्वाधान में मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पर मुसीबत में फंसे बच्चों के लिए बाल सहायता केंद्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर संस्था की अध्यक्ष अनीता राणा एवं रेल विभाग के प्रमुख प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।
  सहायता केन्द्र का शुभारंभ करते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने उपस्थित लोगों को बताया गया कि यदि आप किसी बालक,बालिका को परेशानी मे देखते है तो आप चाइल्ड लाइन नम्बर 1098 पर फोन करके बालक की मदद करा सकते है। उन्होंने कहा स्टेशन पर किसी बच्चे के अपनो से बिछड़ने के बाद मानसिक परेशानी झेलना पडता है।  बाल सहायता केंद्र ऐसे बच्चों के लिये संजीवनी साबित होगा।सांसद ने बच्चों के लिए की जा रही इस पहल का स्वागत किया और टीम को शुभकामनाएं दी।  
जनहित फाउंडेशन की अध्यक्षा अनीता राणा मलिक ने बताया पहली बार मेरठ में कही पर इस तरह का बच्चों के लिए यह बाल सहायता केंद्र खोला गया है यह सरकार की एक अनूठी पहल है इस के लिए सरकार का आभार जताया।
बाल कल्याण समिति की सदस्य मालिनी द्विवेदी ने  चाइल्ड लाइन के इस प्रयास को सराहनीय बताया।
इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक राजपाल सिहं, ई.डी.एस अजीत सिंह व सी.आई.टी. सुनील पाल थाना जीआरपी प्रभारी राजेन्द्र कुमार व आरपीएफ से  रतिराम सिहं एसआई सुनील अग्रवाल, ऋषिपाल उपस्थित रहे।  रेलवे चाइल्ड लाइन से समन्वयक अजय कुमार, काउंसलर मनमोहन सिंह, टीम सदस्य नरेंद्र, राहुल, शिवम कुमार व शबनम प्रवीण का विशेष सहयोग रहा।