सुभारती विश्वविद्यालय में 01 अप्रैल 2023 से आयोजित होगी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप

सुभारती विश्वविद्यालय में 01 अप्रैल 2023 से आयोजित होगी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा

सुभारती विश्वविद्यालय में 01 अप्रैल 2023 से आयोजित होगी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में आगामी 01 अप्रैल 2023 से 09 अप्रैल तक एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी की ओर से ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है।


सुभारती विश्वविद्यालय में शूटिंग चैंपियनशिप के लिये बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही है। इस सम्बन्ध में कुलपति सभागार में आयोजित बैठक में सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा. जी.के. थपलियाल ने शूटिंग चैंपियनशिप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह सुभारती विश्वविद्यालय के लिये बड़ी उपलब्धि की बात है कि एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी द्वारा सुभारती विश्वविद्यालय को ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय शैक्षिक गुणवत्ता एवं भव्य परिसर के लिये विख्यात है और विशेष रूप से खेल के क्षेत्र में विश्वविद्यालय उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में लगभग दो हजार से अधिक छात्र छात्राएं विश्वविद्यालय में रूकेंगे। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी की ओर से पर्यवेक्षक एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

सुभारती विश्वविद्यालय की खेल समिति के अध्यक्ष एवं शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डा. संदीप कुमार ने बताया कि दिनांक 01 अप्रैल से दिनांक 09 अप्रैल तक ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि देशभर के 200 से अधिक विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र छात्राएं एयर पिस्टल एवं एयर राइफल महिला एवं पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।
उन्होंने बताया कि 01 अप्रैल से 05 अप्रैल तक पुरूष वर्ग में 10 मीटर एयर पिस्टल व एयर रायफल की प्रतियोगिता आयोजित होगी एवं 05 अप्रैल से 09 अप्रैल तक महिला वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन होगा।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता हेतु बड़े स्तर पर तैयारियों चल रही है। जिसमें खेल समिति सहित आयोजन समिति के सदस्य हर स्तर पर मुस्तैदी से कार्य कर रह है। उन्होंने कहा इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक विद्यार्थी खेल समिति से सम्पर्क कर सकते है।
इस अवसर पर प्रतिकुलपति डा. अभय शंकरगौडा, कुलसचिव डी.के. सक्सैना, अतिरिक्त कुलसचिव सैयद ज़फ़र हुसैन, खेल समिति के अध्यक्ष एवं शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डा. संदीप कुमार, खेल सचिव प्रवीण कुमार सहित आयोजन समिति के  सदस्य उपस्थित रहे।