विदूषक जैसी भूमिका वाले विज्ञापनों पर लगे रोक :- सांसद

विदूषक जैसी भूमिका वाले विज्ञापनों पर लगे रोक :- सांसद

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा ।

विदूषक जैसी भूमिका वाले विज्ञापनों पर लगे रोक :- सांसद
 लोकसभा में नियम 377के अंर्तगत सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने उठाया मामला
 मेरठ।  मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लोकसभा में नियम 377 के अंतर्गत इलेक्ट्रॉनिक चैनलों पर सैन्य कर्मी को विदूषक जैसी भूमिका में दिखाने वाले विज्ञापनों पर रोक लगाये जाने के की मांग की।
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि आजकल विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक चैनलों पर मसाले बनाने वाली एक कंपनी का विज्ञापन प्राय: आता है। विज्ञापन में सेना के एक अधिकारी द्वारा अपने कर्मचारी से भोजन लाकर मेज पर लगाने का निर्देश दिया जाता है, अपने अतिथियों के साथ भोजन की प्रतीक्षा कर रहे इस फ ौजी तक जब दो-तीन बार कहने के बाद भी भोजन नहीं पहुंचता तो वह स्वयं रसोई की तरफ जाता है तथा अपने कुक को मसालों के कारण अत्यंत स्वादिष्ट बने व्यंजन को खाते हुए देख  नाराज फौजी अपनी बंदूक के साथ विदूषक अंदाज में अपने कर्मचारी को मारने के लिए मेज के चारों ओर चक्कर लगाता है।
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि किसी भी विज्ञापन में देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने के लिए तत्पर रहने वाले सैन्य कर्मी का इस प्रकार की भूमिका में उपहास का विषय बनाना उचित नहीं है तथा सेना के प्रति जन सामान्य के आदर के अनुरूप भी नहीं है।
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सभापति रमा देवी के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया कि कृपया इसका उचित संज्ञान लेते हुए इस प्रकार के विज्ञापनों को रोकने हेतु आवश्यक कार्रवाई करें।