यातायात नियमों का पालन कराने को सड़क पर उतरे आईआईएमटी के छात्र, रंग लाई मेहनत  

यातायात नियमों का पालन कराने को सड़क पर उतरे  आईआईएमटी के छात्र, रंग लाई मेहनत  

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

यातायात नियमों का पालन कराने को सड़क पर उतरे

आईआईएमटी के छात्र, रंग लाई मेहनत  

- हेलमेट पहने और सीट बेल्ट लगाये दिखते हैं वाहन चालक
मेरठ। महानगर मेरठ में ट्रैफिक की व्यवस्था को सुधारने और यातायात के नियमों के प्रति जागरुक करने का जिम्मा आईआईएमटी समूह के छात्रों ने अपने हाथों में लिया। कमिश्नरी चैराहे पर हाथों में यातायात नियमावली की तख्तियां लेकर पिछले 16 दिनों से वाहन चालकों को जागरुक करने के मिशन पर लगे छात्रों की मेहनत अब रंग लाने लगी है। यातायात के नियमों को पालन करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है, अब वाहन चालक हेलमेट पहने और सीट बेल्ट लगाये दिखते हैं।
सड़क सुरक्षा माह के तहत मेरठ ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर आईआईएमटी समूह के छात्रों ने यातायात के नियमों को पालन का संदेश दिया। कमिश्नरी चैराहे पर छात्रों ने वाहन चालकों को सीट बेल्ट, हेलमेट और बाकी यातायात सुरक्षा संबंधी संदेश दिए। आईआईएमटी विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स, पत्रकारिता के छात्रों और पंडित दीन दयाल मैनेजमेंट काॅलेज के छात्रों ने जनता को जागरुक किया। कई छात्रों ने रेड सिग्नल में खड़े हुए वाहनों के बीच जाकर लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी दी। कुछ छात्रों ने रूल्स को तोड़ने वाले वाहन चालकों से विनम्रता के साथ नियमों का पालन करने की गुजारिश की। छात्रों को इस प्रयास के बीच-बीच में आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रबंध निदेशक डाॅ मयंक अग्रवाल का भी मार्गदर्शन मिला जिन्होंनेे खुद कमिश्नरी चैराहे पर पहुंचकर छात्रों का उत्साहवर्धन किया। वाहन चालकों ने भी छात्रों के इस प्रयास का सम्मान करते हुए यातायात के नियमों का पालन किया।
पंडित दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट काॅलेज के डायरेक्टर डाॅ निर्देश वशिष्ठ और आईआईएमटी विश्वविद्यालय के डीन स्टूडेट्स वेलफेयर डाॅ नीरज शर्मा, रेडियो आईआईएमटी एफएम डीन डाॅ सुगंधा श्रोत्रिय, आरजे हुसैन, निशांत सागर, ज्ञान प्रकाश व विश्वविद्यालय कर्मियों ने छात्रों के साथ सहयोग करते हुए मेरठ के यातायात को सुधारने में सहयोग दिया।