कुख्यात शूटर मनप्रीत और रूपा मुठभेड़ में हुए ढेर

कुख्यात शूटर मनप्रीत और रूपा मुठभेड़ में हुए ढेर

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

कुख्यात शूटर मनप्रीत और रूपा मुठभेड़ में हुए ढेर


पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में थे शामिल

अमृतसर ।
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े दो शूटर मनप्रीत सिंह मनु और जगरूप सिंह रूपा का पंजाब पुलिस ने 5 घंटे के एनकाउंटर के बाद अंत कर दिया। ये दोनों अटारी के पास भकना गांव में एक सुनसान कोठी में छिपे थे। सुबह करीब 11 बजे शुरू मुठभेड़ में दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चली। शाम करीब 4 बजे एनकाउंटर समाप्त हुआ।
मुठभेड़ के बाद लोग घरों से निकलकर गांव में एकत्र होने शुरू हो गए। उधर, डीजीपी गौरव यादव भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मनप्रीत सिंह मनु और जगरूप सिंह रूपा के एनकाउंटर में मारे जाने की पुष्टि की। पुलिस ने मौके से एके-47 और पिस्तौल बरामद की है।
गैंगस्टरों के पास एके-47 जैसे आधुनिक हथियार थे, जिनकी मदद से वे लगातार पुलिस को चुनौती देते रहे। एनकाउंटर में तीन पुलिस वाले घायल हुए हैं। एक निजी चैनल के पत्रकार को टांग में गोली लगी है, उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।
इससे पहले दोनों तरफ से लगभग 100 राउंड गोलियां चली। पुलिस के कमांडो लगातार हवेली के भीतर घुसने का प्रयास करते रहे लेकिन जैसे ही वह आगे बढ़ते, गैंगस्टर फायरिंग शुरू कर देते। इसके बाद पुलिस की 2 गाड़ियां हथियार लेकर हवेली की तरफ पहुंची। मौके पर बख्तबंद वाहन भी बुलाए गए, हालांकि एक की एंबुलेंस से टक्कर हो गई।
लगातार गोलाबारी करते रहे गैंगस्टर
पाकिस्तानी सीमा के पास सुनसान इलाके में बनी एक पुरानी हवेली में गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मनु और जगरूप सिंह उर्फ रूपा खुद को छिपाए बैठे थे। उनके पास एके-47 सहित भारी मात्रा में हथियार थे। इस कारण बुलेट प्रूफ गाड़ियां भी मंगवाई गईं और एनकाउंटर इतनी देर तक चला।