प्रतिबंधित  पॉलीथिन कैरी बैग पाए जाने पर छापामार दस्ता

प्रतिबंधित  पॉलीथिन कैरी बैग पाए जाने पर छापामार दस्ता

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

प्रतिबंधित  पॉलीथिन कैरी बैग पाए जाने पर छापामार दस्ता

करे कारवाई

मेरठ। उत्तर प्रदेश व्यापार प्रतिनिधि को मडंल शुक्रवार को नगर आयुक्त से मिल कर  प्रतिबंधित पॉलीथिन कैरी बैग पाए जाने वालों के खिलाफ छापामार टीम द्वारा कार्रवाई करने की मांग की ।
 प्रांतीय व महानगर अध्यक्ष लोकेश कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को नगर आयुक्त से मिला। उन्होंने बताया  प्रदेश सरकार द्वारा पर्यावरण की सुरक्षा हेतु पॉलिथीन पाबंदी आदेश लागू किया गया। जिसमें विभाग के कर्मचारियों द्वारा लगातार छापेमारी व जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया छापामार दस्ते द्वारा भय का वातावरण बनाकर रिटेल के व्यापारियों के यहॉ प्रतिबन्धित कैरी बैग न मिलने पर जबरदस्ती पैकिंग में प्रयोग की जाने वाली पॉलिथीन को प्रतिबन्धित पालीथीन बताकर जुर्माना व चालान किया जा रहा है। उन्होंने नगर आयुक्त से निवेदन किया कि छापेमार दस्ते के लिए आदेश जारी करते हुए सिर्फ प्रतिबंधित पॉलिथीन कैरी बैग पाए जाने पर चालान या जुर्माने की कार्यवाही करें। पैकिंग में उपयोग होने वाली पॉलिथीन पर किसी भी प्रकार का चालान व जुर्माना न करें।
 उन्होंने कहा कि छापामार दस्ते द्वारा काली ड्रेस में भारतीय सेना का लोगो लगाकर बाजार में सैन्य कर्मचारी बताकर भय का वातावरण तैयार किया जाता है,जबकि नगर निगम द्वारा रिटायर्ड सैन्य कर्मचारी को भर्ती किया गया है, जो वर्तमान में नगर निगम मेरठ के कर्मचारी हैं।उन्होंने नगर आयुक्त से नगर निगम के छापेमार दस्ते के कर्मचारियों को सेना का लोगो उपयोग करने पर रोक लगाने की मांग की।