तैयारी में जुटा प्रशासन, नप सकते हैं लापरवाह अफसर*

 तैयारी में जुटा प्रशासन, नप सकते हैं लापरवाह अफसर*

सीएम योगी का मेरठ दौरा :

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

तैयारी में जुटा प्रशासन, नप सकते हैं लापरवाह अफसर*

 
26 अगस्त को मेरठ पहुंच रहे हैं सीएम योगी आदित्यनाथ
 
मेरठ मंडल की समीक्षा बैठक के लिये फाइलें दुरुस्त करने में जुटे अफसर
 
विकास कार्यों और कानून व्यवस्था पर रहेगी मुख्यमंत्री की पैनी नजर
 
विकास कार्यों का जमीनी निरिक्षण भी कर सकते हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 26 अगस्त को मेरठ पहुंच रहे हैं। सीएम का ये दौरा मेरठ मंडल के विकास और कानून व्यवस्था पर केंद्रित होगा। इसके लिये अधिकारी फाइलों को अपटूडेट कर रहे हैं, साथ ही जमीनी निरीक्षण के दौरान कहीं कोई कोर कसर ना रह जाए इसकी चिंता भी उन्हें खाये जा रही है। माना जा रहा है कि सीएम के इस दौरे में लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई तय है। 
मुख्यमंत्री अपने मेरठ विजिट के दौरान यहां बने इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण और रैपिड वर्कशॉप सहित कई विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा मेरठ मंडल में हो रहे विकास कार्यों पर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी होगी। मुख्यमंत्री के दौरे की सूचना को लेकर तमाम प्रशासनिक अधिकारी अपनी तैयारी में जुट गए हैं।
 
*लापरवाह अधिकारियों पर गिर सकती है गाज* 
बताया जा रहा है कि मेरठ से प्रयागराज को जोड़ने वाले 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य सहित कई विकास परियोजनाओं का निरीक्षण भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस दौरे को लेकर तमाम विभागीय अधिकारी अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए हैं। माना जा रहा है कि अगर किसी भी विभाग की लापरवाही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने आई तो फिर सम्बंधित अधिकारी पर गाज गिरना तय है।
*इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे मुख्यमंत्री* 
उत्तर प्रदेश में बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलेक्ट्रॉनिक बस के रूप में प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात पहले ही दे दी है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, बरेली व मेरठ को योगी आदित्यनाथ ने इलेक्ट्रॉनिक बस के रूप में बड़ा उपहार दिया दिया जिसके लिए सभी शहरों में चार्जिंग स्टेशन की भी व्यवस्था की गई थी। करोड़ों की लागत से बना मेरठ के लोहिया नगर स्थित इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। 3100 केवी क्षमता के इस चार्जिंग स्टेशन पर लगे चार्जर लगभग एक घण्टे में एक बस को फुल चार्ज कर देते हैं। ये बस एकबार चार्ज होने पर 130 किमी से 150 किमी तक चलती है।
 
*दूसरी बार क्रान्तिधरा पर करेंगे रात्रि विश्राम* 
2019 के लोकसभा चुनाव से पूर्व अगस्त-2018 में मेरठ में हुई भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए थे। तब पहली बार उनका मेरठ में रात्रि विश्राम हुआ था। अब मिशन-2024 से ठीक पहले मुख्यमंत्री का महत्वपूर्ण दौरा होने जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि दूसरी बार मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम क्रान्तिधरा मेरठ पर होगा।