थाने में सुनवाई न हो तो राज्य महिला आयोग की वेबसाइट पर संपर्क करें : सुषमा

थाने में सुनवाई न हो तो राज्य महिला आयोग की वेबसाइट पर संपर्क करें : सुषमा

जागरूकता चौपाल एवं महिला जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

मेरठ, 5 अगस्त 2022। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह की अध्यक्षता में मिशन शक्ति फेज.4.0के अन्तर्गत शुक्रवार को सर्किट हाउस में जागरूकता चौपाल एवं महिला जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्राधिकारी पुलिस लाइन, जिला प्रोबेशन अधिकारी,जिला विद्यालय निरीक्षक,बेसिक शिक्षा अधिकारी, थानाध्यक्ष महिला थाना, सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। जनसुनवाई में आई शिकायतों के तुरंत निस्तारण के निर्देश दिये गये।
 सुषमा सिंह की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में सभी अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं के कार्यों को सुचारू रूप से आमजन तक पहुँचाने के लिए निर्देशित किया गया। इस दौरान कुल तीन शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसके निस्तारण के लिए संबंधित थानाध्यक्षों व अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
 शिकायत लेकर आयी महिलाओं से उपाध्यक्ष ने कहा कि उन्हें किसी प्रकार घबराने की आवश्यकता नहीं है। आयोग उनके साथ खड़ा है। अगर थाना स्तर से सुनवाई नहीं होती हैतो आयोग की वेबसाइट पर संपर्क करें।
  इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी को शिकायतकर्ता प्रीति के दोनों बच्चों एक बालक एक बालिका की पढ़ाई से संबंधित फीस माफी के लिए निर्देशित किया गया। महिलाओं-बच्चों से सम्बंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे निराश्रित महिला पेंशन, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना,सामान्य, महिला-बाल हेल्पलाइन नम्बर आदि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई।