यूपी पुलिस का सिपाही बनकर खपा दिए बाजार में लाखों के नकली नोट

शास्त्री नगर समेत कई पॉश कॉलोनी में चला चुके हैं लाखों के नकली नोट।

यूपी पुलिस का सिपाही बनकर खपा दिए बाजार में लाखों के नकली नोट

यूपी पुलिस का सिपाही बनकर खपा दिए बाजार में लाखों के नकली नोट

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा ।

मेरठ। पुलिस की वर्दी पहनकर शास्त्रीनगर समेत शहर के पॉश इलाके में नकली नोट की सप्लाई करने वाले एक बदमाश को मेडिकल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी मौके से फरार हो गए। पकड़े गए आरोपी से पुलिस की वर्दी व नकली नोट बरामद हुए हैं।

पुलिस ने इस मामले में शास्त्रीनगर से प्रशांत निवासी सिवालखास जानी को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उसके बैग से पुलिस की वर्दी और नकली नोटों की गड्डी मिली है। पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि गैंग में 4-5 लोग पुलिस की वर्दी पहनकर चलते है बाकी व्यापारियों को नकली नोट सप्लाई करते है। पोल खुलने पर जब पीड़ित पुलिस को सूचना देता है तभी पुलिस की वर्दी पहनकर इर्द-गिर्द खड़े गैंग के सदस्य मौके पर पहुंचते है और अपने साथी को लेकर चले जाते हैं।

बाजार में कई व्यापारी इस गैंग के शिकार हो चुके हैं। नकली नोट चलाने के मामले में पकड़े न जाएं, इस डर से कई व्यापारियों ने तो पुलिस से शिकायत भी नहीं की। पुलिस का कहना है कि आरोपी से कई गड्डी मिली हैं। गड्डी में ऊपर-नीचे एक-एक 500-500 के नोट लगे हैं जबकि अंदर सफेद मोटे कागज गड्डी में लगाए हुए हैं। इस गैंग से जुड़े कई आरोपी अभी फरार है।