लंबित वाद में समय से गवाही, साक्ष्य प्रस्तुत करते हुये प्रभावी पैरवी की जाये-DM

लंबित वाद में समय से गवाही, साक्ष्य प्रस्तुत करते हुये  प्रभावी पैरवी की जाये-DM

जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में हुयी अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

लंबित वाद में समय से गवाही, साक्ष्य प्रस्तुत करते हुये

प्रभावी पैरवी की जाये-DM
मेरठ 
आज पुलिस लाईन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण की उपस्थिति में अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत हुयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा पोक्सो, गैंगस्टर, आम्र्स एक्ट, ईसी एक्ट, एससीएसटी एक्ट, महिला एवं बच्चो से संबंधित अपराध, आबकारी, जहरीली शराब इत्यादि वाद के संबंध में विभिन्न कोर्ट मंे चल रहे केस में सरकारी पक्ष से की जा रही पैरवी की समीक्षा करते हुये निर्देशित किया गया कि ऐसे समस्त वादों में समय से गवाही, साक्ष्य प्रस्तुत करते हुये प्रभावी पैरवी की जाये जिससे कि समय से मुकदमो का निस्तारण हो सके। उन्होने कहा कि पुलिस एवं प्रशासनिक स्तर पर कोई सहयोग प्राप्त करना हो तो वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत समस्या से अवगत कराये जिससे कि मुकदमो में आवश्यक कार्यवाही करते हुये सहयोग दिया जा सके।

उन्होने कहा कि जघन्य अपराधो में निस्तारित हुये मुकदमो में कितने दोषमुक्त हुये, कितनो को सजा हुयी तथा कितने विचाराधीन है कि विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की जाये। उन्होने कहा कि लंबित वाद के संबंध में किसी भी स्तर पर आ रही समस्याओ के संबंध में अभियोजन अधिकारी द्वारा जो भी पत्राचार किया गया है उसकी पत्रावली बनाकर प्रस्तुत की जाये। जिससे कि अगे्रत्तर कार्यवाही की जा सके। उन्होने कहा कि इस वर्ष जनवरी से अब तक निस्तारित हुये केस की कोर्टवार विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध करायी जाये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि अगर थाने के स्तर पर कोई समस्या आ रही है तो तुरंत अवगत कराया जाये जिससे कि आवश्यक कार्यवाही समयान्तर्गत की जा सके।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह सहित समस्त अभियोजन अधिकारी उपस्थित रहे।