अधिकारी लंबित बिन्दुओ पर समन्वय बनाते हुये नियमानुसार कार्यवाही कर परियोजना निर्माण कार्य में लाये तेजी.आयुक्त

अधिकारी लंबित बिन्दुओ पर समन्वय बनाते हुये  नियमानुसार कार्यवाही कर परियोजना निर्माण कार्य में  लाये तेजी.आयुक्त

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

अधिकारी लंबित बिन्दुओ पर समन्वय बनाते हुये

नियमानुसार कार्यवाही कर परियोजना निर्माण कार्य में

लाये तेजी.आयुक्त

आयुक्त की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से हुयी दिल्ली.गाजियाबाद.मेरठ आरआरटीएस

 परियोजना से संबंधित लंबित बिंदुओं के निस्तारण हेतु बैठक
मेरठ। सोमवार को आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में दिल्ली.गाजियाबाद.मेरठ आरआरटीएस परियोजना से संबंधित लंबित बिन्दुओ के निस्तारण हेतु वर्चुअल बैठक आहूत की गयी। बैठक में विभिन्न परियोजनाओं में जिन बिंदुओं पर कार्यवाही लंबित है उसे नियमानुसार कार्यवाही करने हुए तेजी लाने के निर्देश मंडलायुक्त ने अधिकारियों को दिए ।
बैठक में मोदीपुरम डिपो में भू.स्वामित्व का आपसी सहमति से क्रय करना, मेरठ.गाजियाबाद में परियोजनान्तर्गत निजी कृषक भूमि का अधिग्रहण करना, भैंसाली बस अड्डे एवं बस डिपो का मोदीपुरम एवं मेरठ दक्षिण स्टेशन के निकट स्थानांतरित करने, टर्मिनल पर सुरक्षा प्रबंधन करने, आरआरटीएस के प्राथमिकता खंड हेतु फीडर बस सर्विस का प्रावधान करना, साहिबाबाद में प्रवेश एवं निकास के निर्माण हेतु यूपीसीडा से संबंधित मुद्दे पर चर्चा करने एवं यू.पीपीटीसीएल के अग्रिम लेखो मिलान समाधान यू.पीपीटीसीएल की मौजूदा एक 132के0वी0 पारेषण लाईन जो कि मोदीपुरम ट्रेन डिपो में आरआरटीएस के कार्यों में बाधा डाल रही है उसके स्थानांतरण शिफ्टिंग कार्य से संबंधित बिंदुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए आयुक्त ने कहा कि उपर्युक्त बिन्दुओ से संबंधित अंतर्विभागीय लंबित प्रकरण पर तुरंत आवश्यक कार्यवाही करते हुये परियोजना निर्माण कार्य में प्रगति लायी जाये।
मोदीपुरम डिपो की भूमि के आपसी सहमति से क्रय करने के संबंध में संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि भूमि के रेट सहित लगभग सभी मामलों पर सहमति बन गई है, शीघ्र ही कार्य को पूर्ण कर लिया जायेगा। अन्य बिंदुओं पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन बिंदुओं पर कार्यवाही लंबित है समन्वय बनाते हुए नियमानुसार कार्यवाही करते हुये कार्य में तेजी लायी जाये।
इस अवसर पर एन सी आर.टीसी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।