नोएडा पुलिस ने ज़ी न्यूज के एंकर को हिरासत में लिया

फिल्मों में भी नहीं होती ऐसी गिरफ्तारी आरोपी को ले जाने को आपस में भिड़ी तीन जिलों की पुलिस

नोएडा पुलिस ने ज़ी न्यूज के एंकर को हिरासत में लिया
Credit goes to the wire

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा ।

नोएडा ।

नोएडा पुलिस ने ज़ी न्यूज के एंकर को हिरासत में लिया

रोहित रंजन मंगलवार को गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित अपने घर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी का 'छेड़छाड़' वीडियो प्रसारित करने के आरोप में। मंगलवार सुबह करीब 5 बजे छत्तीसगढ़ पुलिस के सात अधिकारियों की एक टीम वारंट के साथ उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची। बाद में, रंजन ने ट्वीट किया कि स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर के बाहर पहुंच गई। ट्वीट के बाद, यूपी पुलिस ने कोई समय बर्बाद नहीं किया और गाजियाबाद पुलिस की एक टीम उनके घर पहुंच गई। पुलिस ने पाया कि छत्तीसगढ़ पुलिस का एक भी अधिकारी वर्दी में नहीं था। यूपी पुलिस ने उनके आईडी कार्ड चेक किए और दोनों राज्यों की पुलिस के बीच बहस छिड़ गई। इंदिरापुरम के सर्कल ऑफिसर अभय कुमार मिश्रा ने कहा कि हमें 112 हेल्पलाइन पर कॉल आया कि कुछ लोगों ने सुरक्षा गार्ड का मोबाइल फोन छीन लिया है और उनसे पूछा है। इमारत के कोने पर बैठने के लिए।उन्होंने कहा, "जब गाजियाबाद पुलिस पहुंची तब भी छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों ने पुलिस की वर्दी नहीं पहनी हुई थी और वर्दी में नेमप्लेट भी गायब थी।"

एक घंटे के बाद, नोएडा पुलिस भी पहुंची और ज़ी न्यूज़ द्वारा चैनल पर एक शो के दौरान राहुल गांधी के बारे में गलत तथ्यों पर शिकायत करने के बाद रंजन को पकड़ लिया। यूपी पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस के बीच हाथापाई तब हुई जब नोएडा पुलिस रंजन के साथ जा रही थी।  मारपीट का वीडियो भी वायरल हो गया।

नोएडा पुलिस के एडीसीपी रणविजय सिंह ने मंगलवार को ज़ी न्यूज के कुछ कर्मचारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

नोएडा पुलिस ने रोहित को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया.