अगली ‘महापंचायत’ सिर्फ पहलवानों की, तारीख का ऐलान तीन-चार दिन में: बजरंग

अगली ‘महापंचायत’ सिर्फ पहलवानों की, तारीख का ऐलान तीन-चार दिन में: बजरंग

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

अगली ‘महापंचायत’ सिर्फ पहलवानों की, तारीख का ऐलान तीन-चार दिन में: बजरंग

चंडीगढ़। यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर डब्ल्यूएफआई प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध करने वाले पहलवानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए केवल पहलवानों की ‘महापंचायत’ की घोषणा तीन-चार दिनों में की जाएगी। साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया सहित शीर्ष पहलवान बृज भूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर 23 अप्रैल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

रविवार को हरियाणा के सोनीपत के मुंडलाना में आयोजित ‘महापंचायत’ में पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, जब हम जनता के बीच जाते हैं तो नई ऊर्जा मिलती है। जन सहयोग ही हमारी ताकत है। आज हमारी बेटियां (पहलवान) मानसिक रूप से टूट चुकी हैं। 28 मई को आप लोगों ने पहुंचने की कोशिश की। (हमारे विरोध स्थल पर) लेकिन पुलिस ने आपको रोक दिया। हम अलग होकर नहीं जीत सकते हैं और हम सभी संगठनों से एकजुट होने की अपील करते हैं। हम एक ‘महापंचायत’ करेंगे और इसमें एक बड़ा फैसला लेंगे। आपको पहलवानों की ‘महापंचायत’ का स्थान और समय की जानकारी तीन-चार दिनों में दी जाएगी।

रविवार को हुई पंचायत में भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी के अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्य पाल मलिक सहित अन्य प्रमुख लोगों ने भाग लिया।इससे पहले, मलिक ने दिल्ली में जंतर मंतर का दौरा किया था और 26 अप्रैल को पहलवानों के साथ बातचीत की थी। उन्होंने कहा, समर्थन बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि यह लड़ाई सिर्फ उनकी नहीं है, यह हमारे देश की सभी महिलाओं के लिए है।पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान और खाप पंचायतों के प्रतिनिधि एकजुटता व्यक्त करने और बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार को संदेश भेजने के लिए सोनीपत में बड़ी संख्या में एकत्र हुए।

दो दिन पहले, किसानों और खाप पंचायतों (सामुदायिक अदालतों) के प्रतिनिधियों ने केंद्र की भाजपा सरकार को 9 जून तक सिंह को गिरफ्तार करने या बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी करने का अल्टीमेटम दिया था।