मुख्तार अंसारी के करीबी की 14.20 करोड़ की संपत्ति कुर्क

मुख्तार अंसारी के करीबी की 14.20 करोड़ की संपत्ति कुर्क

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

मुख्तार अंसारी के करीबी की 14.20 करोड़ की संपत्ति कुर्क


गाजीपुर (विनीत वत्स)। माफिया और आईएसआई 191 गैंग सरगना मुख्तार अंसारी और उसके सहयोगियों पर पुलिस-प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। बुधवार को गाजीपुर में पुलिस एवं राजस्व टीम ने माफिया मुख्तार के सहयोगी गणेश दत्त मिश्रा की 14 करोड़ 20 लाख रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की। गैंगस्टर एक्ट के तहत नगर रजदेपुर देहाती में तीन और कपूरपुर मौजा में स्थित एक भू-संपत्ति को जब्त किया गया।
मऊ के पूर्व विधायक और आईएसआई 191 गैंग सरगना मुख्तार अंसारी और गैंग के सक्रिय सदस्यों के साथ परिजनों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन लगातार कार्रवाई करने में जुटी है। गाजीपुर एसपी रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम बुधवार सुबह 11.30 बजे रौजा स्थित श्रीराम कॉलोनी पहुंची।
मुनादी कराकर रजदेपुर देहाती स्थित गणेश दत्त मिश्रा की 153 वर्ग मीटर व 76.2 वर्ग मीटर, कपूररपुर मौजा स्थित 2540 वर्ग मीटर और गणेश के पिता शिवशंकर मिश्रा के नाम से मौजूद 260 वर्ग मीटर भू-सम्पत्ति को कुर्क किया गया। इन सभी भू-संपत्तियों को मुख्तार अंसारी ने संगठित अपराध से अर्जित किए गए धन से गणेश दत्त मिश्रा एवं उसके पिता के नाम से खरीदी थी।
कुर्क की इन चारों भू-संपत्तियों का अनुमानित मूल्य 14 करोड़ 20 लाख रुपये है। एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि लगातार तीन महीने से मुख्तार अंसारी गैंग पर शिकंजा कसा जा रहा है।