मॉक ड्रिल में चाक चौबंद मिली व्यवस्था

मॉक ड्रिल में चाक चौबंद मिली व्यवस्था

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

मॉक ड्रिल में चाक चौबंद मिली व्यवस्था

 ऑक्सीजन प्लांट चालू होने में लगा चार मिनट का समय

मेरठ, 20 अगस्त 2022। मेडिकल कॉलेज मेरठ से सम्बद्ध सरदार बल्लभ भाई पटेल चिकित्सालय के आपातकालीन विभाग, वयस्क कोविड आइसोलेशन वार्ड,  बाल रोग सघन चिकित्सा केन्द्र (पीआईसीयू) मेंऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की व्यवस्था परखने के लिए शासन द्वारा मॉक ड्रिल करवायी गयी। इसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू एचओ) की डॉ प्रिया बंसल ने बाल रोग सघन चिकित्सा केन्द्र  (पीआईसीयू), ट्राएज एरिया तथा आइसोलेशन वार्ड तथा ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया।निरीक्षक के दौरान मेडिकल कॉलेज की तैयारी में कोई भी कमी नहीं पायी गयी।

 प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने बताया - निरीक्षक मेडिकल कॉलेज की तैयारी से संतुष्ट थीं। कोई भी कमी नहीं पायी गयी।मीडिया प्रभारी डॉ वी डी पाण्डेय ने बताया - मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक कोविड आईसीयू के प्रभारी अधिकारी डॉ नवरत्न गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक कोविड डॉ तरुण पाल, मेडिसिन विभाग के डॉ अरविंद कुमार एवं डॉ एस एल वर्मा निरीक्षण टीम के साथ उपस्थित रहे। निरीक्षण टीम को तैयारी में कोई कमी नहीं मिली, सभी सुविधाएं दुरुस्त पायी गयीं। ड्रिल में डमी मरीज को एंबुलेंस से उपचार शुरू होने तथा ऑक्सीजन चालू होने में कुल चार मिनट का समय लगा।

प्रधानाचार्य ने कहा - मेडिकल कॉलेज वयस्क तथा बाल कोविड मरीजों को हर संभव इलाज के लिए तैयार है यदि कोविड की लहर आती है तो कोविड के उपचार के लिए सम्बंधित उपकरण और दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने पूर्व में भी पूरे लग्न और उत्साह से सेवायें प्रदान की हैं तथा आगे भी करते रहेंगे।