मेरठ में नाबालिग से दुष्कर्म करने पर न्यायालय ने सुनाई 20 वर्ष की सज़ा व अर्थदण्ड का आदेश

मेरठ में नाबालिग से दुष्कर्म करने पर  न्यायालय ने सुनाई 20 वर्ष की सज़ा व अर्थदण्ड का आदेश

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

मेरठ कचहेरी न्यूज़ ।

मेरठ। वादी प्रवेश शर्मा पुत्र पुरूषोत्तम निवासी ग्राम चिरोडी ने थाना दौराला मे  रिपोर्ट लिखाई (जिसका मुकदमा संख्या 16 / सत्र परीक्षण संख्या 466/2021 अंतर्गत धारा 376(3)आई पी सी व 3/4(2) लैंगिक  अपराधो से बालकों के संरक्षण) के दिनांक 17-01-2021में रात समय करीब 9.30 बजे रात को उसकी पुत्री /पीड़िता बाथरूम गयी थी। उसे घर के दरवाजे की कुंडी खटखटाने की आवाज आई। पीडिता ने दरवाजा खोल दिया। घर के दरवाजे के बाहर रोहित, कपिल व सचिन खडे थे। उन्होने /पीडिता का हाथ पकड लिया और रोहित खींचकर उसे अपने घर में ले गया। कपिल व सचिन भी आगया,पीडिता के मुंह पर नशीला रूमाल लगाकर रोहित ने बलात्कार किया उसके इस घिनौने काम में कपिल और सचिन ने भी रोहित का साथ दिया। प्रार्थी प्रवेश की बेटी के रोने व चीखने की आवाज सुनकर मौके पर महेश व जोगेन्द्र आ गये। उन्होने पीडिता को नग्नावस्था में रोहित के घर से निकाला। पीड़िता का  रो रोकर बुरी हाल था। रोहित, कपिल व सचिन जान से मारने की धमकी देते हुवे फरार हो गये। पीड़िता  की उम्र 14 वर्ष है।


उपरोक्त मुकदमे में अभियोजन पक्ष से विशेष अभियोजन अधिकारी नरेंद्र चौहान एडवोकेट ने अभियोजन की और से  कुल 07 गवाह पेश किए।


उपरोक्त मुकदमे की सुनवाई करते हुवे सत्र न्यायाधीश मुख्य  स्पेशल पॉस्को एक्ट  श्री राम किशोर पांडेय ने अभियुक्त रोहित को धारा 376|3| भा.द.सं. में दंडित न करके धारा 3/4 लैगिक अपराधो से बालकों का संरक्षण अधिनियम के अन्तर्गत 20 वर्ष के कारावास की सजा तथा 10,000/दस हजार रूपये के अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड अदा न करने की स्थिति में अभियुक्त को दो माह के अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी।

अभियुक्त द्वारा अर्थदंड कुल 10,000/- दस हजार रूपये जमा करने की स्थिति में, अर्थदंड की धनराशि में से पीडिता को 5,000/-रूपये नियमानुसार दिये जाएंगे।

 अभियुक्त द्वारा जेल में बिताई गयी अवधि दंडादेश में समायोजित की जायेगी।

सभी सजायें साथ साथ चलेंगी।

अभियुक्त का सजायाबी वारंट जिला कारागार, मेरठ प्रेषित किया जाएगा।

निर्णय की एक प्रति अभियुक्त को निःशुल्क नियमानुसार प्रदान की ।