मेरठ के राकी चौधरी बने राष्ट्रीय चैंपियन, हरियाणा के मुक्केबाज को हराकर जीती चैंपियन ट्राफी

मेरठ के राकी चौधरी बने राष्ट्रीय चैंपियन, हरियाणा के मुक्केबाज को हराकर जीती चैंपियन ट्राफी

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा।

तमिलनाडु के चेन्नई में छह से 11 जुलाई तक आयोजित पाचवीं यूथ नेशनल मेन-वुमन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मेरठ के रॉकी चौधरी राष्ट्रीय चैंपियन बने हैं। उन्होंने अंडर-19 आयु वर्ग में 80 किलो भार वर्ग में प्रतिभाग किया था। रॉकी ने इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड, सर्विसेज, बिहार व पंजाब के प्रतिद्वंद्वियों को हराते हुए फाइनल मैच में हरियाणा के मुक्केबाज को हराकर चैंपियन ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

रॉकी ने इससे पहले वर्ष 2021 में प्रथम नेशनल प्रतियोगिता खेली थी। उन्होंने यूथ नेशनल सोनीपत में रजत पदक जीता था। 2022 में जालंधर में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। 2022 में ही बेंगलुरु में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में रजत पदक जीता था। इसके साथ ही यूथ एशियन चैंपियनशिप जॉर्डन में हुई थी जिसमें रॉकी ने प्रतिभाग किया था। उस प्रतियोगिता में कोई पदक नहीं जीत पाए थे लेकिन प्रदर्शन की सराहना हुई थी। मेरठ कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्र रॉकी चौधरी कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में उप क्रीड़ा अधिकारी व बॉक्सिंग कोच भूपेंद्र सिंह यादव के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण कर रहे हैं।

कंकर खेड़ा के रहने वाले रॉकी चौधरी अपनी पिछली प्रतियोगिताओं में लगातार अपने प्रदर्शन के दम पर आगे बढ़ते रहे हैं। उनके प्रदर्शन में लगातार निखार भी देखने को मिलना है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच उन्होंने रजत पदक जीता था। उसके बाद से ही राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रॉकी को स्वर्ण पदक का दावेदार माना जा रहा था। रॉकी चौधरी की सफलता पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी योगेंद्र पाल सिंह ने कोच व रॉकी को शुभकामनाएं दी। जिला बॉक्सिंग संघ के सचिव पवन भार्गव, अध्यक्ष अजय त्यागी ने भी रॉकी चौधरी व आपके परिवार को शुभकामनाएं दी।