मेडिकल कॉलेज की डॉ दिव्या शुक्ला ने दिल्ली में जीता सांइटिफिक ओरल के प्रेजेंटेशन में प्रथम पुरस्कार

मेडिकल कॉलेज की डॉ दिव्या शुक्ला ने दिल्ली में  जीता सांइटिफिक ओरल के प्रेजेंटेशन में प्रथम  पुरस्कार

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

मेडिकल कॉलेज की डॉ दिव्या शुक्ला ने दिल्ली में

जीता सांइटिफिक ओरल के प्रेजेंटेशन में प्रथम पुरस्कार

 मेरठ। डा. बाबा साहब अम्बेडकर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल दिल्ली में आयोजित डायबिटीज पर आयोजित कार्यशाला में लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज  के बायोकेमिस्ट्री विभाग की डा दिव्या शुक्ला ने प्रथम पुरस्कार जीत कर मेरठ का नाम रोशन किया है।
मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ वी डी पाण्डेय ने बताया कि डॉक्टर बाबा साहब अम्बेडकर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल दिल्ली में डायबिटीज पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था। बायोकेमिस्ट्री विभाग की सीनियर रेसिडेंट डॉ दिव्या शुक्ला ने डायबिटीज और इस रोग द्वारा कारित विभिन्न जटिलताओं पर साइंटिफिक व्याख्यान (ओरल प्रेजेंटेशन) दिया।  कार्यशाला में देश के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थाओं से आये हुए कई सीनियर व जूनियर डॉक्टरों ने डायबिटीज पर अपने शोध पत्रों एवं व्याख्यान (प्रेजेंटेशन) के माध्यम से विचार व्यक्त किया।
 निर्णायक मंडल ने डॉ दिव्या के प्रेजेंटेशन को सर्वश्रेष्ठ घोषित करते हुए उन्हें प्रथम पुरस्कार ने लिए नामित किया।
डॉक्टर दिव्या ने बताया कि वो डाइबिटीज पर गत 3 वर्षों से गहन शोध कार्य कर रही हैं। डाइबिटीज रोग से ग्रसित मरीज में डाईबेटिज के कारण होने वाले दूसरे रोगों एवम उनकी जटिलताओं एवम गम्भीरताओं पर शोध कार्य के परिणाम को कार्यशाला में प्रजेंट किया जिसपे देश के विभिन्न मेडिकल कालेजों से आये हुए चिकित्सकों से विचार विमर्श हुआ। मेरे शोध कार्य में बायोकेमिस्ट्री विभाग के डॉ कृष्ण गोपाल, डॉ कीर्ति रस्तोगी, डॉ अरुण नागतिलक, डॉ नेहा, डॉ प्रदीप, डॉ विक्रांत आदि का बहुत सहयोग रहा।
मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने डॉ दिव्या शुक्ला एवं बायोकेमिस्ट्री विभाग को इस सफलता के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।