महिंद्रा ने नया ई-अल्फा सुपर रिक्शा लॉन्च किया

महिंद्रा ने नया ई-अल्फा सुपर रिक्शा लॉन्च किया

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

महिंद्रा ने नया ई-अल्फा सुपर रिक्शा लॉन्च किया

गाजियाबाद. भारत की सर्वश्रेष्ठ’ इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर कंपनी महिंद्रा लास्ट माइल मोबिलिटी ने अपनी इलेक्ट्रिक तीन-पहिया वाहन की लाइन अप में महिंद्रा ई-अल्फा सुपर को लॉन्च किया है। यह नया ई-रिक्शा महिंद्रा ब्रांड की विश्वसनीयता के साथ अपनी उच्चतम रेंज, श्रेणी में 
सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और आराम की सुविधाओं के साथ ड्राइवर साथियों के लिए सबसे बेहतर स्वरोजगार विकल्प बनेगी।

महिंद्रा एलएमएम की सीईओ सुमन मिश्रा ने कहा, एक दुनिया में जहाँ स्वच्छ मोबिलिटी की मांग बढ़ रही है, हमारी ई-अल्फा सुपर श्रेष्ठ रेंज और कमाई की क्षमता प्रदान करती है। महिंद्रा ब्रांड के भरोसे और विश्वसनीयता के साथ, यह ई-रिक्शा हमारे ड्राइवर साथियों को अपनी कमाई बढ़ाने और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने में मदद करेगा। ई-अल्फा सुपर की प्रमुख विशेषताओं में से एक है इसकी अधिक रेंज, जो एक चार्ज पर 95़ किलो मीटर होती है, जिसे महिंद्रा द्वारा व्यापक ड्राइविंग टेस्टिंग्स के माध्यम से प्राप्त किया गया है। इससे ड्राइवरों को अपनी कमाई को अधिकतम करने में मदद मिलती है। इसकी 140 एएच की लीड-एसिड बैटरी के साथ ई-अल्फा सुपर एक प्रमाणित रेंज प्रदान करता है, जो पहले से 20ः अधिक है। मोटर 1.64 केडब्ल्यू शीर्ष पावर उत्पन्न करता है, और 22 एनएम टॉर्क, जो श्रेष्ठ परफॉर्मेंस प्रदान करता है। 50000 से अधिक ई-अल्फा ग्राहकों के विश्वास के बल पर, ई-अल्फा सुपर को कठिन दैनिक उपयोग का सामना करने के लिए डिजाइन किया गया है। महिंद्रा, वाहन की खरीद पर ड्राइवर के लिए 10 लाख का मुफ्त दुर्घटना बीमा भी प्रदान कर रहा है, जिससे अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित कर सके। ई-अल्फा सुपर एक श्रेष्ठ 18 ए चार्जर के साथ आता है जिसकी 12 महीने की वारंटी है और यह वाहन को तेजी से चार्ज करता है। इससे ड्राइवर का समय बचता हैं और प्रोडक्टिविटी बढ़ती हैं। महिंद्रा के 3-व्हीलर ईवी ग्राहकों को हमारे चार्जिंग साथियों की मदद से पूरे देश में 10000 से अधिक चार्जिंग स्टेशनों तक पहुंच मिलती है। महिंद्रा वाहन पर एक वर्ष की वारंटी प्रदान करता है, जो सम्पूर्ण कवरेज सुनिश्चित करती है। 

इसके अलावा, बैटरी की 18 महीने की वारंटी होती है, जो ग्राहक संतुष्टि की गारंटी देती है। भारत में महिंद्रा के 1150 से अधिक टचपॉइंट्स हैं, जहाँ वाहन की सर्विस की जा सकती है। मेटल-बॉडीवाली ई-अल्फा सुपर श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा सुविधाओं का दावा करता है, जिसमें बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम और ग्रैब हैंडल शामिल हैं। इसकी कीमत ₹ 1.61 लाख, एक्स-शोरूम है, और इसकी उपलब्धता स्थानीय सरकार ने विशेष राज्य में ई-रिक्शा के लिए अनुमोदन दिया है या नहीं पर निर्भर करती है।