खैर नगर बना नकली फूड सप्लीमेंट और स्टेरॉयड का अड्डा

 खैर नगर बना नकली फूड सप्लीमेंट और स्टेरॉयड का अड्डा

 खैर नगर बना नकली फूड सप्लीमेंट और स्टेरॉयड का अड्डा

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

कुछ ही सालों में बन गए करोड़पति

 मेरठ। पश्चिम उप्र का सबसे बड़ा थोक दवा बाजार खैर नगर इस समय नकली फूड सप्लीमेंट और स्टेरायड बेचने का अड्डा बन गया है। क्राइम ब्रांच ने विदेशी कंपनियों के नकली फूड सप्लीमेंट और स्टेरायड बेचने का खुलासा करके तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी खैर नगर में नकली फूड सप्लीमेंट पकड़े जा चुके हैं।
 बता दें क्राइम ब्रांच ने मंगलवार देर शाम को शाहपीर गेट और खैरनगर में छापा मारकर नकली फूड सप्लीमेंट, विदेशी कंपनियों के नकली प्रोटीन, इंजेक्शन बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। वहां से एक करोड़ रुपये कीमत का माल बरामद करके तीन लोगों को गिरफ्तार किया। देर रात तक छापेमारी चलती रही। एसपी अपराध अनित कुमार ने बताया कि क्राइम ब्रांच की दो टीमों ने शाहपीर गेट और खैर नगर में छापेमारी करके शोएबए बिलाल और दाऊद सैफी को गिरफ्तार किया। शाहपीर गेट स्थित फैक्ट्री में विदेशी कंपनियों के नकली फूड सप्लीमेंट, दवाइयां, इंजेक्शन, प्रोटीन, स्टेरायड तैयार करके खैर नगर में ऊंचे दामों पर बेचते थे। क्राइम ब्रांच की टीम मेरठ और बाहर नकली माल लेने वाले लोगों के बारे में भी आरोपियों से जानकारी जुटा रही है।
कुछ ही सालों में बन गए करोड़पति
नकली फूड सप्लीमेंट बनाकर बेचने वाले लोग पहले पंचर लगाने और मजदूरी करते थेए लेकिन कुछ सालों में ही इस धंधे में उतरने के बाद करोड़पति बन गए। क्राइम ब्रांच इनसे पूछताछ करके कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। एसपी क्राइम अनिल कुमार ने बताया कि इस धंधे में लिप्त लगभग 12 लोगों को चिहिन्त किया गया है। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। बुधवार को तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया।
पूर्व विधायक सत्यवीर त्यागी ने तिरंगे वितरित किए
मेरठ। प्रेम प्रयाग कॉलोनी गढ़ रोड आवास पर भाजपा के पूर्व विधायक सत्यवीर त्यागी ने किठौर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता और क्षेत्रवासियों को आजादी के 75वे महोत्सव हेतु तिरंगे वितरित किए। सत्यवीर त्यागी ने कहा हमारा लक्ष्य किठौर विधानसभा क्षेत्र के हर घर पर तिरंगा लहराए और समूचे क्षेत्र में 13 से 15 अगस्त तक 75वें आजादी के महोत्सव को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाए।