मेरठ एसटीएफ ने बरेली से एनसीआरटी की नकली किताब छापने वाले आरोपी को बरेली से दबोचा

मेरठ एसटीएफ ने बरेली से एनसीआरटी की नकली किताब छापने वाले आरोपी को बरेली से दबोचा

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा

मेरठ एसटीएफ ने बरेली से एनसीआरटी की नकली किताब छापने वाले आरोपी को बरेली से दबोचा
मेरठ का गिरोह बरेली में छाप रहा था किताबें, पूर्व में एसटीएफने पकड़ी थीं 50 करोड़ की किताबें
 मेरठ।  मेरठ एसटीएपफ को उस समय बडी सफलता िमली जब  उसने  बरेली के  भोजीपुरा औद्योगिक क्षेत्र मेंं फैक्ट्री मंगलवार रात एक आरोपी को अरेस्ट किया  िकया है। िजसके तार मेरठ से जुडें है।  पांच दिन पहले एनसीआरटी  की नकली किताबें पकड़ी गईं।  पूछताछ में पता चला है कि गिरोह बरेली में पार्टनरशिप में किताब छाप रहा था।
बरेली के राजीव गुप्ता के बेटे सूर्य प्रकाश निवासी 37 ऑफिस एन्क्लेव विस्तार इज्जत नगर जिला बरेली को अरेस्ट किया है। आरोपी राजीव गुप्ता ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि नकली किताब छापने में मेरठ के माधवपुरम निवासी अवनीश मित्तल की पार्टनरशिप है। साथ ही मेरठ में सचिन गुप्ता, पीयूष कंसल, सोनू और राहुल गुप्ता भी इसमें साझेदार हैं। यह फैक्ट्री पार्टनरशिप में लगाई गई है। इस मामले में बरेली पुलिस की 2 टीमें मेरठ में आरोपियों की तलाश कर रही हैं। इसमें सचिन गुप्ता निवासी मेरठ का नाम पूर्व में भी सामने आया था। जिसमें मेरठ के भाजपा के एक पूर्व विधायक के पीए का नाम भी था। अब फिर से सचिन गुप्ता का नाम सामने आया है।
मेरठ से लेकर बरेली तक नकली किताबों को छापने का धंधा चल रहा है। 21 अगस्त 2020 को  एसटीएफने मेरठ के परतापुर, टीपीनगर के अलावा अमरोहा में एनसीईआरटी की किताबों की नकली फैक्ट्री पकड़ी थीं। जहां करीब 50 करोड़ रुपए की किताबें एसटीएफ ने बताई थी। लेकिन पुलिस ने सील लगाई तो भाजपा नेताओं के इशारे पर अधिकांश किताबें गायब कर दी गईं। अब फिर से वही गिरोह बरेली में किताबें छाप रहा था।