कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा में हजारों श्रृद्धालुओं ने लगाई डुबकी

कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा में हजारों श्रृद्धालुओं ने लगाई डुबकी

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा में हजारों श्रृद्धालुओं ने लगाई डुबकी

सुबह 4 बजे से मंगल स्नान के लिए लगी भीड़, शाम को गंगा आरती कर होगा दीपदान

मेरठ। सोमवार को मखदूमपुर में कार्तिक  पूर्णिमा पर गंगा में हजारों श्रृद्धालुओं ने डुबकी लगाई । तडके चार बजे से गंगाघाटों पर सुबह से श्रृद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो गयी। जो देर शाम तक जारी रही। देर रात ही लोगों ने परिवार सहित गंगा किनारे डेरा डाल लिया। खोताखारों को भी गंगा के किनारें लगाया गयी। मोटर बोट से भी निगरानी होती रही। 

 हस्तिनापुर में मखदूमपुर गंगा घाट पर सुबह 4 बजे से श्रृद्धालुओं ने स्नान प्रारंभ कर दिया। सूर्य उपासना के महीने कार्तिक मास के अंतिम स्नान पर्व कार्तिक पूर्णिमा पर सोमवार को हस्तिनापुर गंगा घाटों में लोगों की भीड़ जमा  हाे गयी।  इस दौरान घाटों पर साफ-सफाई और सुरक्षा के व्यापक इंतजाम दिखाई दिये । प्रशासनिक अमला मुस्तैद रहा । इसके अतिरिक्त जानी  नहर, भोला झाल, गगोल सरोवर, मुरादनगर छोटा हरिद्वार में लोग स्नान को पहुंचे।  वही गढ से लौट रहे श्रदालुओं के कारण कई स्थानों जाम की स्थिति बन गयी। समय रहते हुए  डयूटी पर तैनात ट्रैफिंक कर्मियों ने जाम को खुलवाया।कार्तिक पूर्णिमा को देखते हुए सोहराबगेट से रोडवेज की विशेष व्यवस्था की गयी। आधी रात से बसों को चलना आरंभ हाे गया। सुबह के समय बसों में पैर रखने को जगह नहीं मिली। 

 मवाना से मखदूमपुर के बीच यातायात को सुचारू करने के लिए मुस्तैद तैनात रहे पुलिस कर्मी 

      मखदूमपुर जाने वाले श्रदालुओं को बीच रास्ते में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करने पडे इसके लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया  गया।कार्तिक पूर्णिमा पर मखदुपुर पर वाहनों की पार्किग की व्यवस्था की गयी।