चौधरी चरण सिंह विवि और जनहित फाउंडेशन मेरठ के बीच साइन हुआ एमओयू

चौधरी चरण सिंह विवि और जनहित फाउंडेशन मेरठ के बीच साइन हुआ एमओयू

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

 छात्रों को सामाजिक गतिविधियों में संलग्न होने और सामाजिक पहलों के प्रति दृष्टिकोण प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे

 मेरठ।  बुधवार को चौधरी चरण सिंह विवि और जनहित फाउंडेशन के बीच एक एमओयू हस्ताक्षर हुआ जो 5 वर्ष के लिए कार्य करेगा। जिससे सामाजिक पहल और नवाचारों के क्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए एवं एक दूसरे का समर्थन करने में सक्षम होने के लिए यह एमओयू दोनों संगठनों को सामाजिक विस्तार, पर्यावरण और प्राकृतिक संसाधन संरक्षण, अनुसंधान और प्रकाशन, स्टार्ट अप, सेमिनार, कार्यशालाएं, सम्मेलन, प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रम, कौशल विकास और अन्य गतिविधियों के लिए एक साथ आने में सक्षम करेगा। इस एमओयू के अंतर्गत विश्विद्यालय के छात्र छात्राएं जनहित फाउंडेशन के साथ इंटर्नशिप, ट्रेनिंग, फील्ड प्रोजेक्ट आदि पर कार्य करेगा। जनहित फाउंडेशन जल संरक्षण और पर्यावरण के क्षेत्र में पिछले 25 वर्षो से कार्य कर रहा है। जिससे विवि के छात्र छात्राएं और शिक्षक भी जुड़ कर सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वाहन कर सकेंगे।
प्रो.संगीता शुक्ला, कुलपति सीसीएस विवि ने एमओयू पर प्रसन्नता व्यक्त की क्योंकि इससे छात्रों को सामाजिक गतिविधियों में संलग्न होने और सामाजिक पहलों के प्रति दृष्टिकोण प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे।
जनहित फाउंडेशन की निदेशिका  अनीता राणा ने एमओयू पर  बात करते हुए कहा कि यह साझेदारी हमें नई पहलों पर नवाचार करने के लिए प्रेरित करेगी और विश्वविद्यालय के छात्र नवीन परियोजनाओं को जोड़ने में सक्षम होंगे जो मेरठ के नागरिकों के लिए बेहद प्रभावशाली होंगे। बहुत जल्द  ही दोनो संगठन एक साथ मिल कर जल संरक्षण पर  कार्यशाला करेंगे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय से प्रति कुलपति प्रो वाई विमला, प्रो बीर पाल सिंह, प्रो भूपेंद्र सिंह, प्रो विजय जायसवाल, प्रो प्रशांत कुमार एंव जनहित फाउन्डेशन से निपुण कौशिक और अजय कुमार की उपस्थिति में इस समझौता पर हस्ताक्षर किए गए।