आईपीएल में महिलाओं के रास्ता हुआ साफ :-राजीव शुक्ला

  आईपीएल में महिलाओं के रास्ता हुआ साफ :-राजीव शुक्ला

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा l


  आईपीएल में महिलाओं के रास्ता हुआ साफ :-राजीव शुक्ला
 अब बेटियां भी क्रिकेट में बढ़ेगी आगे
 मेरठ  । अब आईपीएल में महिलाओं का रास्ता साफ हुआ है। अब आईपीएल में पुरूषों के समान बेटियां भी अपने हाथ आजमाएगी नजर आएगी। यह इस बात से पता चलता है। महिला आईपीएल की मीडिया राइट की बिडस बोली 991 करोड की लगी है। उन्होंने बताया कि  एक प्रयास किया जा रहा है यूपीसीए क्रिकेट प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए   यूपीसीए    लीग कराएगी। इसके लिए छ टीमों बनाकर  उनके आपस में मैच कराये जाए । जिससे प्रतिभाशाली क्रिकेटर आगे निकल सके। उक्त बातें बीसीसीआई के उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद  राजीव शुक्ला ने सोमवार को विक्टोरिया पार्क स्थित भामाशाह क्रिकेट मैदान में मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट ट एसोसिएशन द्वारा खेल क्षेत्र व सामाजिक क्षेत्र में अपना लोहा बनवाने खिलाड़ियों व सामाजिक सेवकों सम्मान समारोह के बीच कही।
 बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों केा बढ़ावा देने के लिए जो प्रयास किया है वह अच्छा कदम है। उन्होंने कहा मेरठ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन उनको मौका कम मिल पाता है। उनका प्रयास है कि यूपीसीए कानपुर में बने सेंटर को बनाएगे। उनका प्रयास है यूपीसीए एक क्रिकेट लीग शुरू करें जिसमें 6 टीमों को बनाकर आपस में मैच करायेगे। जिससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा।
 उन्होंने कहा कि सोमवार का भारतीय महिला क्रिकेट के इतिहास में बडा दिन है। अब आईपीएल में भी पुरूषों के समान महिलाए भी क्रिकेट में अपने हाथ आजमाती नजर आएगी। उन्होंने बताया कि महिला आईपीएल में मीडिया साइट की बिड 991 करोड़ की बोली लगी है। जो अपने आप में चौकाने वाली है। उन्होंने कहा क्रिकेट में महिलाओं को भविष्य उज्जवल होने वाला है। इस दौरान उन्होंने यूपी व उडीसा की टीमों के खिलाड़ियों को बधाई दी। राजीव शुक्ला व डीएम दीपक मीणा ने खिलाडियों व सामाजिक सेवा करने वालों को सम्मानित किया।
 इन्हें मिला सम्मान
 सामाजिक क्षेत्र में
 लक्ष्य राज त्यागी, योगेन्द्र कुमार त्यागी, दिनेश महाजन,  गिरीश शुक्ला  
 अंतरराष्ट्रीय खिलाडी
   कुश्ती में अलका तोमर, दिव्या काकरान, एथलेटिक्स में रूपल चौधरी, बाक्सिंग में रॉकी चौधरी
सम्मानित होने वाले कोच
 तनकीप अख्तर , आशीष शर्मा, नदीम अब्बासी, चेतन रतूडी, नलिन अग्रवाल, सोबिर अहलावत, प्रतीक तोमर, आशीष जाखड़
 यूपी टीम से
 सौरभ , शिवम मावी