आईआईएमटी के छात्रों ने किया औद्योगिक भ्रमण

आईआईएमटी के छात्रों ने किया औद्योगिक भ्रमण

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

आईआईएमटी के छात्रों ने किया औद्योगिक भ्रमण

मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के वाणिज्य विभाग ने बीकॉम-एच और एमकॉम प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए याकुल्ट डैनोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड सोनीपत हरियाणा में एक औद्योगिक यात्रा का आयोजन किया।
यात्रा डी ब्लॉक से सुबह शुरू हुई और फिर विश्वविद्यालय की बसों से छात्र गंतव्य तक पहुंचे। सुश्री सान्या देवरा जूनियर कार्यकारी पीआर और क्यूए विभाग याकुल्ट दानोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कंपनी प्रतिष्ठान और भारत में एकल विनिर्माण इकाई पर प्रस्तुति दी। प्रस्तुतिकरण के पूरा होने के बाद छात्रों ने विभिन्न प्रश्न पूछे और याकुल्ट के प्लांट और प्रोबायोटिक्स के बारे में अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट किया। अंत में छात्रों ने पूरी निर्माण इकाई का दौरा किया और 65 मिलीलीटर की बोतल और विशेष पैकेजिंग बनाने के हर चरण की प्रक्रिया का अवलोकन किया। याकूल्ट दानोन इंडिया प्रा. लिमिटेड से सुश्री स्वाति सिंह ने आईआईएमटी विश्वविद्यालय, मेरठ के वाणिज्य विभाग के साथ इस औद्योगिक दौरे का समन्वय किया।
डॉ. सतीश कुमार, डीन-एससीएम ने छात्रों को प्रेरित किया और उन्हें छात्रों के चौतरफा विकास में इन यात्राओं के महत्व के बारे में बताया। औद्योगिक यात्रा का आयोजन विभागागध्यक्ष पुनीत कुमार, डॉ प्रियांक शर्मा, ऐश्वर्या सक्सेना और ऋचा चौहान द्वारा सफलतापूर्वक किया गया।