आईआईएमटी विश्वविद्यालय में शिक्षक पर्व का समापन

आईआईएमटी विश्वविद्यालय में शिक्षक पर्व का समापन

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय में शिक्षक पर्व का समापन

मेरठ। डा0 एस. राधाकृष्णन के जन्मदिन समारोह के अर्न्तगत शिक्षा मंत्रालय और भारत सरकार द्वारा शिक्षक दिवस (शिक्षक पर्व) को यूजीसी द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार मनाने के निर्देश दिये गये थे। आईआईएमटी विश्वविद्यालय में शिक्षक पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाया गया।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित शिक्षक पर्व के दौरान विद्यार्थियों से अलग-अलग दिवस पर भिन्न गतिविधियां करायीं गयीं। जिसमें हिंदी/अंग्रेज़ी किताब पढ़ना और उसे संक्षेप में प्रस्तुत करना, लघु कथाएँ या कविता पढ़ना, शैक्षिक फिल्म स्क्रीनिंग, भारतीय ज्ञान प्रणाली में शिक्षकों का योगदान पर पोस्टर प्रदर्शनी, उच्च शिक्षा के माध्यम से एनईपी 2020 में आत्मनिर्भर भारत के लिए घोषित प्रावधान और संबंधित चुनौतियां पर राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय की कुलपति डा0 दीपा शर्मा के मार्गदर्शन में आयोजित शिक्षक पर्व में डा0 सुरक्षा पाल, सेवानिवृत प्रो0 रेखा अग्रवाल, प्रो0 करतार सिंह, डा0 अमिता पांडे भारद्वाज, डा0 पूनम शर्मा ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।
शिक्षा विभाग की डीन और कार्यक्रम संयोजक डा0 सरिता गोस्वामी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। सफल आयोजन में सह संयोजक डा0 संजीव कुमार व विभाग के सभी शिक्षकों व कर्मियों का सहयोग रहा।