हर घर तिरंगा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आर.जी. इंटर कॉलेज ने निकाली महारैली

हर घर तिरंगा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आर.जी. इंटर कॉलेज ने निकाली महारैली

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

हर घर तिरंगा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आर.जी. इंटर कॉलेज ने निकाली महारैली


छात्राओं के देश प्रेम को देखकर हो रहा हर्ष का अनुभव.:- विधायक अमित अग्रवाल


मेरठ । हर घर तिरंगा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत  गुरुवार को रघुनाथ गर्ल्स इंटर कॉलेज ने एक महा रैली निकाली।। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल व जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा ध्वजारोहण कर किया गया। तत्पश्चात रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रपति पदक से अलंकृत सरबजीत सिंह कपूर विशिष्ठ अतिथि के रूप से उपस्थित रहे। विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ रजनी रानी शंखधार ने तिरंगा रैली के साथ पैदल चलकर छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।  
तिरंगा रैली में कुछ छात्राएं स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में सजी थी जैसे महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस ,रानी लक्ष्मीबाई आदि। विभिन्नता में एकता दिखाने के लिए छात्राओ ने विभिन्न राज्यों की वेशभूषा धारण कर हाथ में तिरंगा लेकर महारैली में प्रतिभाग किया साथ ही देशभक्ति गीतों को गाकर वातावरण को देशभक्तिमय बना दिया। इस तिरंगा रैली में 2300 छात्राओं ने प्रतिभाग किया।
विक्टोरिया पार्क में  विधायक अमित अग्रवाल ने रैली को संबोधित करते हुये कहा कि छात्राओं के देश प्रेम को देखकर हर्ष का अनुभव हो रहा है। बालिकाओं का उत्साह व साहस सराहनीय है। रैली को सफल बनाने में विद्यालय की समस्त शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा।
जिलाधिकारी दीपक मीणा ने ऐसी भव्य रैली के लिए विद्यालय के प्रधानाचार्य की भूरी भूरी प्रशंसा की। इंदिरा ने अपनी जोशीली आवाज से वह सिंहनाद से छात्राओं में देश प्रेम का उत्साह भरा।
इस अवसर पर प्रबंध समिति के सदस्य  रीमा भार्गव, पवन भार्गव उपस्थित रहे। विद्यालय की समस्त शिक्षकों व कर्मचारियों का योगदान सराहनीय रहा। कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्य ने सभी का आभार व्यक्त किया और राष्ट्रगान गाकर रैली का समापन किया गया।