होटल गॉडविन सील

होटल गॉडविन सील

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

होटल गॉडविन सील

 बकाया हाउस टैक्स होने पर नगर निगम ने लगाया ताला
 चेक भुगतान के बाद होटल की खुली सील

मेरठ। हाउस टैक्स बकाया होने पर शुक्रवार को नगर निगम की टीम ने बाईपास स्थित गॉडविन होटल को सील कर दिया। सील करने से पहले होटल में ठहरे मेहमानों को बाहर निकलने के लिए बकायदा मुनादी करायी गयी। वहीं , होटल संचालक ने आनन फानन में जब चैक का भुगतान किया तब जाकर सील खोली गयी।


 बता दें बाईपास पर संचालित होटल गॉडविन का 30 लाख रुपए से अधिक हाउस टैक्स बकाया था। नगर निगम की तरफ से कई बार बकाया कर जमा करने का नोटिस होटल संचालकों को भेजा गया। पूर्व में संचालकों ने 10 लाख रुपया बकाया कर जमा करा दिया।
लेकिन कर की बड़ी रकम अभी भी बकाया थी। इसके लिए लगातार नगर निगम होटल को चेतावनी दे रहा था। कर भुगतान नहीं होने पर शुक्रवार को अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय प्रवर्तन दल निगम अफसरों की टीम के साथ होटल पहुंची। टीम ने होटल सील करना शुरू कर दिया।निगम प्रवर्तन दल ने पहले होटल में मुनादी करते हुए होटल को खाली कराया और फिर सील लगाने की कार्रवाई शुरू की। टीम ने होटल पहुंचे ही उसे खाली कराना शुरू कर दिया।  अस दौरान टीम और होटल स्टाफ के बीच काफी देर तक हंगामा और बहस होती रही। लेकिन प्रवर्तन टीम नहीं मानी गेस्ट को बाहर किया और होटल को सील कर दिया। होटल सील होने पर होटल मैनेजर ने तत्काल इसकी सूचना संस्थान के संचालक जितेंद्र बाजवा को दी। पर नगर आयुक्त ने टीम को आदेश दिया कि बकाया गृह कर भुगतान के बाद ही सील खोली जाएगी ।


होटल सील होते ही प्रबंधतंत्र में हडकंप मच गया। आनन फानन में सील खुलवाने के लिये होटल संचालक जितेन्द्र बाजवा ने मौके पर ही अधिकारियों को 31,74,810 रुपयों का चेक भुगतान किया तब कहीं टीम ने सील को खोलकर होटल संचालन की अनुमति दी।