इतिहासकार के केयरटेकर पर जानलेवा हमला

इतिहासकार के केयरटेकर पर जानलेवा हमला

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

इतिहासकार के केयरटेकर पर जानलेवा हमला

पूर्व राष्ट्रपति कलाम, पीएम मोदी को क्रांतिधरा का इतिहास बता चुके हैं डॉ अमित पाठक

मेरठ। थाना गंगानगर क्षेत्र में जिले की सबसे पॉश काॅलोनी  में  वरिष्ठ डॉक्टर और इतिहासकार डॉ. अमित पाठक के केयर टेकर पर जानलेवा हमला किया गया है। हमले में केयर टेकर बुरी तरह घायल हुआ है। उसके सिर में गहरी चोट लगी है। घायल हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताई है। घटना इसलिए भी बड़ी है क्योंकि शहर के सबसे पॉश, सेफ एरिया डिफेंस कालोनी में इस घटना को अंजाम दिया गया है। वहीं डॉक्टर ने एसएसपी से मामले की शिकायत कर आरोपी को पकड़ने की गुहार लगाई है।

डॉ. अमित पाठक ने एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से मुलाकात कर शिकायती पत्र दिया है। बताया कि डिफेंस कालोनी मवाना रोड पर वो अपना मकान बनवा रहे हैं। मकान की देखभाल के लिए पीयूष उर्फ आशीष नामक युवक रखा है। बुधवार शाम जब लेबर काम खत्म कर घर लौट चुकी थी। उस वक्त केयर टेकर साइट पर अकेला था। तभी एक युवक आया और किसी बाटला साहब का पता केयर टेकर से पूछने लगा।पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम के साथ मेरठ के राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय में क्रांतिधरा के इतिहास की जानकारी देते डॉ. पाठकपूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम के साथ मेरठ के राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय में क्रांतिधरा के इतिहास की जानकारी देते डॉ. पाठक केयर टेकर ने कहा कि बाटला साहब चले गए हैं वो अगले दिन सुबह आपको मिलेंगे। इतना कहते ही आरोपी ने पीड़ित युवक के सिर पर डंडे से वार कर दिया। वार इतना तेज था कि पीड़ित केयरटेकर वहीं मौके पर गिर गया। उसके सिर से खून बहने लगा। पीड़ित ने तुरंत घटना की जानकारी डॉ. पाठक को फोन पर दी।

डॉ. पाठक ने डिफेंस कालोनी में रहने वाले अपने पड़ोसी डॉ. राजीव को फोन पर सारी घटना बताई। डॉ. राजीव मौके पर पहुंचे और घायल केयर टेकर को लेकर अस्पताल में भर्ती कराया। थोड़ी देर बाद अस्पताल में डॉ. अमित भी पहुंच गए। जहां पीड़ित ने सारी घटना बताई। पीड़ित केयर टेकर का इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि डंडे की चोट लगने से युवक को ब्रेनहेमरेज हो गया है। हालत गंभीर है। डॉ. पाठक ने पुलिस से आरोपी को पकड़ने की गुहार लगाई है।

मेरठ के इतिहास पर लिखी है किताब

डॉ. अमित पाठक शहर के नामचीन चिकित्सक और हिस्टोरियन है। मेरठ में 1857 की क्रांतिस्थलों के जीर्णोद्वार से लेकर मेरठ छावनी क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के कामों में अपना योगदान दे चुके हैं। मेरठ के इतिहास पर कई किताबें लिख चुके हैं। साथ ही देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ को मेरठ के इतिहास से रूबरू करा चुके हैं। राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय में आने वाले हर मेहमान को डॉ. पाठक क्रांतिधरा के स्वर्णिम इतिहास की जानकारी देते हैं।