आसमान से हुई शिव भक्तों पर फूलों की वर्षा

आसमान से हुई शिव भक्तों पर फूलों की वर्षा

आसमान से हुई शिव भक्तों पर फूलों की वर्षा

  50 हजार कांवड़िया  ने चढाया हाजिरी का जल
  आज मंगलवार की सुबह साढे छ बजे होगा त्रयोदशी का जलाभिषेक
 मेरठ। सोमवार को कांवड़ मार्ग पर आसमान से शिव भक्तों पर फूलों से वर्षा की गयी। आसमान से फूलों की वर्षा से शिवभक्त अभिभूत हो गये। वही  कैंट स्थित औघड़नाथ मंदिर में सोमवार को हरिद्वार से जल लेकर आ रहे 50 हजार से अधिक कांवड़ियों ने  हाजिरी का जल चढ़ाया। इस दौरान मंदिर परिसर में कडी सुरक्षा व्यवस्था रही मंगलवार को सुबह से त्रयोदशी का जलाभिषेक आरंभ होगा। चतुर्दशी का मुख्य जलाभिषेक शाम 6:30 बजे आरंभ होगा। बाबा औघड़नाथ मंदिर पर मंगलवार पूरी रात जलाभिषेक होगा।
  सोमवार को हरिद्वार से जल लेकर आने वालों को काली पल्टन मंदिर पर तांता लग गया। हरिद्वार से जल लेकर आ रहे 50 हजार से अधिक कांवड़ियों ने  हाजिरी का जल चढ़ा कर अपने गंतव्य के लिये रवाना हो गये। औघड़नाथ मंदिर मार्ग पर नैंसी चौराहे से हनुमान चौक और रेड क्वार्ट्स तक। बाबा मंदिर से औघड़नाथ मंदिर तक अस्थायी दुकानें और झूले लग गए हैं। औघड़नाथ मंदिर समिति महामंत्री सतीश सिंघल ने बताया कि मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर समिति के द्वारा 18 सीसीटीवी कैमरे और जिला प्रशासन द्वारा 12 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मंदिर समिति के 30 लोग और 70 सेवादार सोमवार और मंगलवार शिवरात्रि पर विभिन्न व्यवस्थाओं को संभालेंगे। अध्यक्ष डॉ. महेश बंसल ने बताया कि मंदिर मार्गों पर भी इस बार सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। आसमान से ड्रोन की मदद से निगरानी की जाएगी।
   हेलीकॉप्टर से हुई कांवड़ मार्ग पर हुए शिव भक्तों पर फूलों की वर्षा
 सोमवार को कांवड़ मार्ग से जल लेकर आ रहे शिव भक्तों की निगरानी के लिए गाजियाबाद से सहारनपुर तक निगरानी की गयी। इस दौरान लगातार सड़कों पर पुलिस की गश्त जारी रही। अधिकारी लगातार एक दूसरे से मॉनिटरिंग करते हुए नजर आए। वही डीएम व एसएसपी की निगरानी में फूलों की वर्षा की गयी। आसमान से फूलों की वर्षा देश शिवभक्त अभिभूत हो गये।
 आपाधापी में हादसे के शिकार हुए शिवभक्त
 सोमवार को डाक कांवड़ के चलते कांवड़ मार्ग पर शिवभक्तों का तांता लग गया एक दूसरे से आगे निकलने की होड में कई शिवक्त हादसे का शिकार हो गये। मोदीपुरम स्थित पल्लव टावर के पास दो शिव भक्तों की बाइक आपस में भिड़ गयी। जिससे दोनों चोटिल हो गये। टोल प्लाजा के पास कार की टक्कर लगने से तीन कांवड़िए घायल हो गये।
आस्था के पीछे छूटी विकलांगता
 हरिद्वार से गंगा लेकर आ रहे शिवभक्तों में इसकी जबरदस्त आस्था दिखाई दे रही है। इस का नजारा सोमवार को उस वक्त देखने को मिला । जब हरिद्वार से डाक कावड़ लेकर आ रहे शिवभक्तों में दौड़ लगाते हुए बच्चों से लेकर बुजुर्ग व विकलांग भी नजर आए। चेहरे पर किसी प्रकार को बिना तनाव के अपने गंतव्य की ओर दौडते जा रहे थे।