हापुड़ कचहरी गेट पर  पेशी पर आए कैदी की ताबंडतोड गोली मारकर हत्या

हापुड़ कचहरी गेट पर  पेशी पर आए कैदी की ताबंडतोड  गोली मारकर हत्या

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

हापुड़ कचहरी गेट पर  पेशी पर आए कैदी की ताबंडतोड

गोली मारकर हत्या

 बदमाशों की फायरिंग में हरियाणा का सिपाही भी घायल

हापुड़ । हापुड़ कचहरी परिसर के सामने मंगलवार को दिन.दहाड़े बाइक सवारबेखौफ पांच हमलावरों ने पेशी पर न्यायालय जा रहे हिस्ट्रीशीटर की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। फायरिंग के दौरान हरियाणा पुलिस में हेड कांस्टेबल भी पेट में गोली लगने से घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फरार होते वक्त हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हमलावरों की तलाश में थाना पुलिस के साथ एसओजी की टीम को लगाया गया है। वही आइजी प्रवीण कुमार भी मौके पहुंच कर मामले की  छानबीन करने में जुटे है। 

 मंगलवार को हरियाणा पुलिस में उपनिरीक्षक विजय, हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश, कांस्टेबल नरेंद्र, दीपक, संदीप और चालक राजू सरकारी गाड़ी से लाखन को पेशी पर हापुड़़ ला रहे थे।लाखन की पेशी अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय में होनी थी। पुलिस टीम जैसे ही लाखन को लेकर कचहरी के गेट पर पहुंची। तभी घात लगाए बैठे पांच बदमाशों ने पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। छह गोली लाखन को लगी। जबकि एक गोली हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश को लगी। मौके पर ही लाखन की मौत हो गई। जबकि हेड कांस्टेबल को पुलिस ने अस्पताल भिजवाया। अचानक हुए इस घटना क्रम से आसपास के क्षेत्र में हडकंप मच गया। कचहरी के गेट पर मौजूद अन्य लोगों ने किसी वहां से भाग की अपनी जान बचायी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी आनन फानन में मौका ए वारदात पर पहुंचे। लाखन का शव खून से लथपथ पडा था। पूरे क्षेत्र में बदमाशों को पकडने के लिये तलाशी अभियान चलाया गया। लेकिन किसी का कुछ पता नहीं चल पाया। आसपास की दुकानों व मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। 

दरअसल वर्ष 2019 में थाना धौलाना क्षेत्र के गांव नंगला उदयरामपुर निवासी विजय सिंह ने अपनी पुत्री आरती और ज्योति की शादी हरियाणा के फरीदाबाद क्षेत्र के गांव अनंगपुर निवासी देवेंद्र के पुत्र सचिन और सागर के साथ तय हुई की थी। 24 नवंबर 2019 को बारात फरीदाबाद से नंगला उदयरामपुर में पहुंची थी। दोनों पक्षों के लोग बड़ी धूमधाम से शादी समारोह की रस्मों को पूरा कर रहे थे। शाम के समय दोनों पक्षों के लोगों की मौजूदगी में दुल्हनों की विदाई की रस्म अदा की जा रही थी। इस दौरान एक बाइक पर सवार होकर आए तीन हथियारबंद बदमाशों ने दूल्हे के सगे चाचा फरीदाबाद के गांव अनंगपुर निवासी सुधीर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। फायरिंग के दौरान गांव प्रधान नंगला उदयरामपुर निवासी सुशील, विजयपाल, कार्तिक और रामवीर गोली लगने से घायल हो गए थे।

इस हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए बदमाशों को जेल भेजा था। इस मुकदमे में अनंगपुर निवासी लाखन का नाम भी प्रकाश में आया था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था। लाखन के खिलाफ हिस्ट्रीशीटर की कार्रवाई भी की गई थी।

 आईजी प्रवीन कु मार ने दिए बदमाशों को पकडने के निर्देश

 वही घटना की जानकारी मिलते ही आईजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार टीम के साथ हापुड घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से घटनाक्रम की जानकरी लेते हुए घटना में शामिल बदमाशों को पकडने के निर्देश दिए।

 इन्होंने कहा  

वारदात का पर्दाफाश करने के लिए थाना पुलिस और एसओजी की टीम को लगाया गया है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर हमलावरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।.

दीपक भूकर ,पुलिस अधीक्षक हापुड