गुजरात में लव जिहाद के खिलाफ रैली में हंगामा

गुजरात में लव जिहाद के खिलाफ रैली में हंगामा

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

गुजरात में लव जिहाद के खिलाफ रैली में हंगामा

 पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां

अहमदाबाद (एजेंसी)
गुजरात के बनासकांठा में लव जिहाद के खिलाफ शनिवार को रैली का आयोजन किया गया था। राज्य में सत्ताधारी पार्टी भाजपा के एक विधायक शशिकांत पंड्या ने लव जिहाद के खिलाफ रैली का आयोजन किया था। कई अन्य हिंदू संगठनों ने भी उनका समर्थन किया था। शनिवार को निकाली गई इस रैली में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। उनकी मांग थी कि लव जिहाद के मामलों के खिलाफ जिला प्रशासन उचित कार्रवाई करे।  जब रैली हीरा बाजार में पहुंची तो लोग बेकाबू हो गए और हंगामा करने लगे, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।
गौरतलब है कि बनासकांठा के डीसा में लव जिहाद को लेकर कई हिंदूवादी संगठनों ने तीन सितंबर को बंदी का आह्वान किया था। जिसके चलते सभी व्यापारियों ने भी अपना समर्थन करते हुए अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी थीं। इस मौके पर एक रैली का भी आयोजन किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई हिंदू संगठनों और भाजपा विधायकों की ओर से आयोजित इस रैली में करीब 10 हजार से अधिक लोग शामिल हुए थे। जैसे ही रैली हीरा बाजार पहुंची भीड़ बेकाबू हो गई और लोग हंगामा करने लगे। इस पर वहां पहले से ही मौजूद पुलिस को लाठीचार्ज कर हालात को काबू में करना पड़ा। बताया ये भी जा रहा है कि इस लाठी जार्ज में कुछ प्रदर्शनकारी घायल भी हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दरअसल, हाल ही में जिले में एक लव जिहाद का मामला सामने आया था। इतना ही नहीं, मुस्लिम लड़के के प्रेम में फंसी लड़की उसके भाई और उसकी मां का जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने की बात भी सामने आई थी। इससे आहत होकर लड़की के पिता ने आत्महत्या का प्रयास भी किया था। जब पुलिस को इस मामले की जानकारी हुई तो पुलिस ने मामले में आरोपी दो लोगों को गिरफ्कार भी किया था। इसी घटना के चलते लोगों ने आज रैली निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया था।