ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिक दिवस समारोह में युवाओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा

ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिक दिवस समारोह में युवाओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिक दिवस समारोह में युवाओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा

नोएडा। ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल (जीआईआईएस) ने 25 और 26 फरवरी 2023 को अपना वार्षिक दिवस मनाया और ये एक शानदार आयोजन रहा। इस आयोजन का मुख्य आकर्षण स्टूडेंट्स द्वारा 'भारत की खोज' का शानदार और प्रभावशाली मंचन था, जिसमें सिंधु घाटी सभ्यता, मौर्य राजवंश, गुप्त वंश और अन्य कई ऐतिहासिक कालखंडों के माध्यम से भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित किया गया था। इस प्रभावशाली नाटक ने प्राचीन भारत के जीवन, रीति-रिवाजों और परंपराओं के बारे में जानकारी प्रदान की।
इस कार्यक्रम का आयोजन स्टूडेंट्स की प्रतिभा को प्रदर्शित करने और उनमें कम्युनिटी की भावना को बढ़ावा देने के लिए किया गया था। दो दिवसीय वार्षिक समारोह कार्यक्रम की शुरूआत गणेश शर्मा (प्रिंसिपल, जीआईआईएस नोएडा) के स्वागत भाषण के साथ हुई। उसके बाद सीबीएसई के संयुक्त सचिव (स्किल एजुकेशन) आरपी सिंह ने दीप प्रज्जवलित किया। इस कार्यक्रम में लगभग 1200 छात्रों ने भाग लिया। इसके बाद होने वाले सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के दौरान सभी को शानदार मनोरंजन मिला। श्री गणेश शर्मा ने बताया कि यह वर्ष हमारे छात्रों में एकेडमिक एक्सीलेंस, मॉरल इंटीग्रिटी और संपूर्ण विकास को बढ़ावा देने के लिए हमारे स्कूल की अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण रहा है। हमारे छात्रों ने अपेक्षाओं से बेहतर प्रदर्शन किया है और न केवल शिक्षा में बल्कि खेल, कला और अन्य सह-पाठयक्रम गतिविधियों में भी अपनी उपलब्धियों से हमें गौरवान्वित किया है। यह उत्सव एक बेहतर कल बनाने और हमारे छात्रों को उनके समुदायों में अग्रणी और परिवर्तनकारी बनने के लिए तैयार करने के हमारे सामूहिक प्रयासों का प्रतिबिंब है।
आरपी सिंह (संयुक्त सचिव, स्किल एजुकेशन) सीबीएसई ने कहा कि हम विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करते हुए एक शानदार वार्षिक दिवस कार्यक्रम आयोजित करने के लिए स्कूल को बधाई देते हैं। प्रस्तुतियां न केवल मनोरंजक थे, बल्कि भारत के महत्वपूर्ण ऐतिहासिक काल को उजागर करने वाले सूचनात्मक भी थे। हम छात्रों की प्रतिभा को सीखने और नई चीजों से जागरूक करने के लिए अनुकूल वातावरण बनाने में स्कूल के प्रयासों की सराहना करते हैं। सीबीएसई बोर्ड ऐसे स्कूलों से जुड़कर गर्व महसूस करता है, और हम आशा करते हैं कि यह आयोजन अन्य स्कूलों को ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रेरित करेगा जो हमारी सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करते हैं।
राजीव बंसल (कंट्री डायरेक्टर, इंडिया),ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल ने कहा कि जैसा कि हम एकेडमिक एक्सीलेंस का एक और वर्ष मना रहे हैं मुझे अपने स्टूडेंट्स की शानदार प्रगति और उनकी बेहतरीन उपलब्धियों पर गर्व है। मैं अपने छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के अथक प्रयासों के लिए गर्व और आभार से भरा हुआ हूं, जिन्होंने जीआईआईएस को सेंटर आॅफ एक्सीलेंस बनाने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे विश्वास है कि हमारे सामूहिक प्रयासों से, हम अपने छात्रों और समुदायों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालना जारी रखेंगे। स्टूडेंट्स की शानदार प्रस्तुतियों में इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक से लेकर पारंपरिक और समकालीन नृत्य से लेकर क्षेत्रीय संगीत और थिएटर प्रस्तुतियां भी शामिल थी। छात्र-छात्राओं ने इस दौरान एक के बाद एक मनमोहक प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जीआईआईएस अपने स्टूडेंट्स को लगातार ऐसी गतिविधियों और आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। यह जीआईआईएस के समग्र फ्रेमवर्क- 9जीईएमएस से संचालित और प्रेरित है। फ्रेमवर्क सीखने के लिए एक इंटीग्रेटेड, समग्र दृष्टिकोण के माध्यम से छात्रों के संपूर्ण विकास को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। स्कूल छात्रों को हमेशा बदलती दुनिया में पनपने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से लैस करने के लिए समर्पित है।