साढे़ 350 करोड़ के राशन घोटाले का आरोपी गिरफ्तार

साढे़ 350 करोड़ के राशन घोटाले का आरोपी गिरफ्तार

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

साढे़ 350 करोड़ के राशन घोटाले का आरोपी गिरफ्तार

सिविल लाइन पुलिस ने जाकर कॉलोनी से दबोचा

मेरठ।जिला आपूर्ति कार्यालय में तैनात 350 करोड़ रुपए के राशन घोटाले के आरोपी कम्प्यूटर ऑपरेटर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में 3 साल पहले मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद से आरोपी फरार चल रहा था। सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी को जाकिर कॉलोनी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ के बाद सलाखों के पीछे भेज दिया है। 

कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात जाकिर कॉलोनी निवासी शाहनवाज पर आपूर्ति विभाग को 350 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। आरोपी राशन कार्डों से कटी हुई यूनिट पर राशन आवंटन कर धांधली कर रहा था। मामला संज्ञान में आने पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मामले की शिकायत की। शिकायत के बाद जांच में आरोपी द्वारा 350 करोड़ को धांधली का मामला प्रकाश में आया। इसके बाद आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने आरोपी शाहनवाज के खिलाफ 3 साल पहले सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया, आरोपी शाहनवाज तभी से फरार चल रहा था।शुक्रवार देर रात पुलिस को आरोपी शाहनवाज के जाकिर कॉलोनी स्थित घर पर होने की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के घर पर छापेमारी करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

सिविल लाइन थाना प्रभारी का कहना है कि आरोपी के पास से अभी कुछ बरामद नहीं हुआ है। आरोपी से पूछताछ के कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।