खाद्य विभाग की टीम ने पकडा 40 कुंटल मावे से भरा कैंटर

खाद्य विभाग की टीम ने पकडा 40 कुंटल मावे से भरा  कैंटर

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

खाद्य विभाग की टीम ने पकडा 40 कुंटल मावे से भरा

कैंटर

 40 हजार लोगों तक पहुंचनी थी 40 कुंतल सड़े मावे की मिठाई
4लोगों को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ

मेरठ। दीपावली से नकली खाद्य पदार्थ को प्रचलन बढ़ गया है। गुरुवार को थाना खरखौदा क्षेत्र के काजीपुर से खाद्य विभाग की टीम ने नकली मावे से भरे कैंटर को पकड़ा है। जिसमें 40 कुंटल मावे शहर में सप्लाई के लिये लाया जा रहा है। टीम ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। खाद्य विभाग नकली मावे को नष्ट कराया जा रहा है।
 खाद्य विभाग की टीम को जानकारी मिली की काजीपुर की ओर से नकली मावे से भरा एक कैंटर शहर की ओर आ रहा है। जिस पर खाद्य विभाग की टीम ने जाल बिछाते हुए काजीपुर की सीमा पर  कैंटर   को पकड़ लिया। मौके से पुलिस ने शहजाद नाम के व्यक्ति समेत चार लोगों को हिरासत में मिला। खाद्य विभाग की टीम ने जैसे ही कैंटर में मावे को देखा तो उसमें से दुर्गंध आ रही थी। मौके पर मावे को सैंपल लेते हुए उसे नष्ट किया गया। पुलिस ने कैंटर को सीज कर दिया है।
खद्य विभाग के इंस्पेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि शहजाद नाम के व्यक्ति ने पाउडर से मिलावटी मावा तैयार किया और इसे शहर में लिसाड़ीगेट, हापुड़ रोड, कोतवाली, देहलीगेट, दिल्ली रोड और शहर में अलग अलग मिठाइयों की दुकान पर सप्लाई करना था।
मिठाई व्यापारी धमपाल रस्तोगी ने बताया कि यदि 40 हजार किग्रा मावा पकड़ा गया है तो इस मावे से 8 हजार किग्रा बफ ीर् बनाई जाती। जबकि अन्य मिठाई 20 हजार किग्रा तक बनाई जाती। अनुमान के तौर पर 40 हजार लोगों तक इतने मावे की बनी मिठाई पहुंचती।