1125 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्ती मामले में छह गिरफ्तार

1125 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्ती मामले में छह गिरफ्तार

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

1125 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्ती मामले में छह गिरफ्तार

पहले भी जेल जा चुका है मास्टरमाइंड
नई दिल्ली (एजेंसी)। गुजरात एटीएस की एक टीम ने मंगलवार सुबह एक कारखाने-गोदाम में छापा मारकर अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,125 करोड़ रुपये मूल्य का 225 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया था। इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है।
एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। एटीएस के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि जब्त मेफेड्रोन का निर्माण राज्य के भरूच जिले के सैखा गांव में एक रासायनिक कारखाने में किया गया था, जिसे वडोदरा जिले के सावली तालुका में इस निर्माणाधीन केंद्र में प्रोसेस किया गया था।
उन्होंने कहा कि एक विशेष गुप्त सूचना के आधार पर गुजरात एटीएस की एक टीम ने मंगलवार सुबह इस कारखाने-गोदाम में छापा मारा और अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,125 करोड़ रुपये मूल्य का 225 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया। इस निर्माणाधीन फैक्ट्री का मालिक सूरत निवासी महेश वैष्णव है, जो इस रैकेट का मास्टरमाइंड है और उसका पार्टनर वडोदरा का रहने वाला पीयूष पटेल है। इस साल की शुरुआत में वैष्णव ने मेफेड्रोन बनाने की योजना बनाई और सायखा में स्थित रासायनिक कारखाने के दूसरे मालिकों से संपर्क किया।
वैष्णव भरूच से सावली में अपनी फैक्टरी में लिक्विड मेफेड्रोन लाया और सूखने के बाद इसे पाउडर के रूप में बदल दिया। उसने कबूल किया कि उसने मुंबई के किसी दिनेश ध्रुव और दो अन्य लोगों को लगभग 15 किलो मेफेड्रोन और राजस्थान के एक व्यक्ति को 15 किलो की आपूर्ति की थी। बाकी को एटीएस ने जब्त कर लिया है।