जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने नौसैनिक टीम का आभार प्रकट करते हुए की स्मारिका भेंट

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने नौसैनिक टीम का  आभार प्रकट करते हुए की स्मारिका भेंट

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने नौसैनिक टीम का

आभार प्रकट करते हुए की स्मारिका भेंट

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय में हुआ भारतीय नौसेना के भूतपूर्व सैनिक व उनके आश्रितों की समस्याओं का समाधान
मेरठ ।जनपद.मेरठ में सैनिक कल्याण कार्यालय 1945 में स्थापित किया गया थाए उसके बाद पहली बार भारतीय नौ सेना ने जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में दस्तक दी। कैप्टन संजय चाम्बीयाल और उनकी टीम कार्यालय पहुॅची और नौ सैनिकों से बैठक की। बैठक में नौ सैनिकों की पेंशन पार्ट.2 आर्डर, जन्म तिथि तथा नाम परिवर्तन आदि समस्याओं की सुनवाई की।
बैठक में यह बात सामने आयी की भारतीय नौ सेना का रिकॉर्ड दप्तर आई.एन.एस. तानाजी जो मुम्बई में स्थित है, अपनी कार्यशैली में विलम्ब से कार्य कर रहा है। जिससे नौ सैनिक असन्तुष्ट है। कैप्टन संजय चाम्बीयाल ने भरोसा दिलाया कि समस्याओं का समाधान किया जायेगा। हर छ: महीने में नेवी की टीम आयेगी और यह भी प्रयास किया जाएगा कि सब एरिया मेरठ स्थित भूू.पू. सैनिक सहायता केन्द्र में एक नौ सेना का सैनिक तैनात किया जायेगा। उन्होंने भारतीय नौसेना से दी जा रही आर्थिक सहायता एवं योजनाओं की जानकारी भी दी। हर नौ सैनिक को एक नेवी की टोपी भी कैप्टन संजय द्वारा दी गई।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन आई एन राकेश शुक्ला ने नौ सैनिक टीम का आभार प्रकट करते हुए उन्हें उ.प्र. सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं से सम्बन्धित स्मारिका भेट की। उन्होंने वाइस एडमिरल सूरज बैरी. एनएमए ,वीएसए, सीपीएस का भी इस पहल के लिए आभार प्रकट किया। नौ सैनिकों एवं उनके परिवारों में बहुत हर्ष एवं उल्लास देखा गया है, चूॅकि ऐसा मेरठ में पहली बार हुआ है।