दिल्ली को आज भी नहीं मिला नया मेयर

दिल्ली को आज भी नहीं मिला नया मेयर

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा

दिल्ली को आज भी नहीं मिला नया मेयर

  हंगामे के बाद सदन की तीसरी बैठक भी स्थगित

नई दिल्ली (एजेंसी)।
दिल्ली के मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव कराने को लेकर आज सोमवार को हुई सदन की तीसरी बैठक भी बेनतीजा रही। दिल्ली नगर निगम में मेयर के चुनाव के दौरान एमसीडी मुख्यालय सिविक सेंटर में हंगामे के चलते सदन की बैठक को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।
गौरतलब है कि मेयर चुनाव कराने की आज तीसरी कोशिश फेल हुई है। सबसे पहले छह जनवरी को हुई बैठक में भी आम आदमी पार्टी (आप) ने मनोनीत सदस्यों को सबसे पहले शपथ दिलाने पर विरोध जताया था। हंगामा इस कदर बढ़ गया था कि बैठक स्थगित हो गई थी। इसके बाद 24 जनवरी को हुई बैठक में भाजपा और आप पार्षदों में नोक-झोंक के कारण बैठक स्थगित हो गई थी।
चौथे तल पर रखी गई थी सदन की बैठक
सदन की तीसरी बैठक आज चौथे तल पर रखी गई थी। हंगामे और किसी भी तरह की स्थिति पर नियंत्रण के लिए दिल्ली पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल भी तैनात किए गए थे। वहीं, सदन के भीतर भी पर्याप्त संख्या में सिविल डिफेंस वालंटियर्स और कमांडो तैनात थे।
आम आदमी पार्टी ने सदन की तीसरी बैठक स्थगित होने के बाद मेयर चुनाव कराने के लिए कोर्ट जाने की बात कही है। आम आदमी पार्टी नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि हमारा एक-एक पार्षद प्रक्रिया में भाग लेगा। सदन की बैठक 11 बजे की बजाय 11.45 पर शुरू हुई। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने एल्डरमैन को वोट डलवाने की बात कही। कल भी उनके घर जाकर एक पत्र दिया गया था जिसमें एल्डरमैन से वोट न कराने की मांग की गई थी। मेयर और डिप्टी मेयर और स्थायी समिति का चुनाव एक साथ कराने का आदेश दिया वह भी गलत था। भाजपा पार्षदों ने उकसाने की कोशिश की। पहले की साजिश के तहत सदन को स्थगित किया गया।
हमारे पार्षदों को दिया जा रहा प्रलोभनः भाजपा
मेयर चुनाव से पहले दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आम आमदी पार्टी की ओर से हमारे पार्षदों को प्रलोभन दिया जा रहा है। असलियत यह है कि आम आदमी पार्टी को नगर निगम में अपने नेताओं पर भरोसा नहीं है, उनको अपने नेतृत्व पर भरोसा नहीं है और वह छटपटाहट साफ दिखाई दे रही है।