डी.ए.वी. मेरठ में लाइफ स्किल्स पर सीओई. सी.बी.एस.ई. द्वारा कार्यशाला का आयोजन' 

डी.ए.वी. मेरठ में लाइफ स्किल्स पर सीओई. सी.बी.एस.ई. द्वारा कार्यशाला का  आयोजन' 

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा

डी.ए.वी. मेरठ में लाइफ स्किल्स पर सीओई. सी.बी.एस.ई. द्वारा कार्यशाला का

आयोजन' 

मेरठ,09 जनवरी 2023। डीएवी मेरठ स्कूल के प्रांगण में सीओई सीबीएसई रीजनल ऑफिस नोएडा के तत्वाधान में 'लाइफ स्किल्स' विषय पर उत्साहवर्धक कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य प्रवक्ता के रूप में इंदिरापुरम ग्रुप ऑफ स्कूल की असिस्टेंट डायरेक्टर मिस रेनू शर्मा उपस्थित थीं।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के माध्यम से किया गया। रेनू शर्मा  गत 25 वर्षों से अध्यापन के क्षेत्र से जुड़ी हैं। उनका एकमात्र लक्ष्य अध्यापन के कार्य को प्रगति पथ पर अग्रसर करना है। कार्यशाला में लगभग 30 विद्यालयों के प्रधानाचार्य, सुपरवाइजर तथा अध्यापक प्रतिभागी के रूप में उपस्थित थे प्रवक्ता रेनू शर्मा जी ने लाइफ़स्किल्स के मुख्य बिंदुओं को अपनी वाणी प्रदान की। कार्यशाला का प्रारंभ प्रश्नोत्तरी सत्र से किया गया। प्रश्नोत्तरी के माध्यम से लाइफ स्किल्स के विषय में समस्त प्रतिभागियों के विचार जाने गए । तत्पश्चात कई गतिविधियों के माध्यम से लाइफ स्किल्स' को परिभाषित किया गया। प्रतिभागियों से नाटिका, वार्तालाप गतिविधियां कराई गई तथा कार्यशाला के दौरान उत्साहवर्धन भी किया गया । प्रवक्ता रेनू शर्मा  ने विद्यार्थी के चतुर्मुखी विकास पर विशेष बल दिया।
कार्यशाला के अंत में प्राचार्य डॉक्टर अल्पना शर्मा  ने प्रवक्ता रेनू शर्मा  का हृदय से आभार व्यक्त किया तथा उन्हें शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। डॉक्टर अल्पना शर्मा जी ने विद्यार्थी की महत्ता पर विशेष जोर देते हुए अध्यापन में अध्यापक की सकारात्मक सोच को प्रमुख बताया ।