एक छोटा सा प्रयास भी देश की प्रगति की ओर अग्रसर हो सकता है - प्राचार्य 

  एक छोटा सा प्रयास भी देश की प्रगति की ओर अग्रसर हो सकता है  - प्राचार्य 

  एक छोटा सा प्रयास भी देश की प्रगति की ओर अग्रसर हो सकता है

- प्राचार्य

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

 कनोहर लाल महिला महाविद्यालय में मनाया गया 75 वां स्वतंत्रता दिवस 

मेरठ। कनोहर लाल स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय मेरठ में, स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में  कार्यक्रम  आयोजित किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ कलर पार्टी द्वारा स्वागत एवं रैली निकाली गई। 

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अलका चौधरी  के द्वारा ध्वजारोहण किया गया।ं प्रीति सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा प्रेषित शुभकामना संदेश कर सुनाया।प्राचार्य डॉ अलका चौधरी ने अपने संबोधन में बताया कि कस प्रकार हमारा छोटा से छोटा प्रयास भी देश को निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर  कर सकता है। प्राचार्य ने कहा कि आज हम सभी यह संकल्प लें कि चाहे जिस भी क्षेत्र में हो, हम अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे । हम अपने देश और तिरंगे पर गौरव करते हैं तथा हम अपने कर्तव्यों का निर्वहन इस प्रकार करें कि हमारा देश हम पर गौरव कर सके। 

अंत में अटल बिहारी की पंक्तियों के साथ यह वंदन की धरती है, यह अभिनंदन की धरती है, यह अर्पण की भूमि है,  यह तर्पण की भूमि है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में सर्वप्रथम बीए तथा  बीकॉम की छात्राओं ने एक देशभक्ति गीत पर मनमोहक प्रस्तुति दी इसके बाद राजनीति विज्ञान विभाग की छात्राओं ने स्वतंत्रता सेनानियों के महत्वपूर्ण संदेशों से अवगत कराया । 

बीएड विभाग की छात्राओं के द्वारा भारत पाकिस्तान के एक दृश्य को प्रस्तुत किया गया जिसके बाद समस्त महाविद्यालय परिसर  देशभक्ति से ओतप्रोत  हो गया। संस्कृत विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अर्चना प्रिय आर्य ने छात्राओं को वंदे मातरम का अनुवाद एवं अर्थ स्पष्ट किया। 

महाविद्यालय के लिए हर्ष का विषय रहा कि मेरठ कॉलेज मेरठ की पूर्व छात्रा आकांक्षा शर्मा एनसीसी कैडेट महाविद्यालय की तिरंगा यात्रा से प्रेरित होकर महाविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुई। प्राचार्य डॉ अलका चौधरी जी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाली समस्त छात्राओं के लिए पुरस्कार स्वरूप इक्कीस हजार की धनराशि प्रदान की।