आयुक्त की अध्यक्षता में संपन्न हुई मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक

आयुक्त की अध्यक्षता में संपन्न हुई मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

आयुक्त की अध्यक्षता में संपन्न हुई मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक

उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता पर किया जायेगा.आयुक्त
मेरठ । आयुक्त सभागार में आयुक्त मेरठ मण्डल सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक आहूत की गयी। बैठक में उद्यमियों एवं उद्यमी संगठनों की समस्याओं को आयुक्त  द्वारा विस्तार से सुना गया एवं उसके त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये गये। आयुक्त ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता पर किया जायेगा।
बैठक में लघु उद्योग भारती द्वारा हाईवे 709 बी दिल्ली रोड बड़ौत पर लघु उद्योगों के सामने निर्मित नाले का प्रारूप हाईवे निर्माण प्रक्रिया में प्राधिकरण की साइट पर प्रदत्त व दर्शाये गये नाले के अनुरूप न होकर नाले को एक अलग प्रारूप में बना दिया गया है जिससे जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गयी है उसे अवगत कराया जिस पर आयुक्त द्वारा संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।
परतापुर औद्योगिक क्षेत्र में 40 फीट से कम चौडाई वाली सड़को को 40 फीट करनाए मेरठ महायोजना द्वारा 2021 में चिन्हित औद्योगिक भू उपयोग में जिन जगहो पर पहुंच मार्ग 40 फीट चौडा है लेकिन वह किसी भी स्वीकृत तल पर मानचित्र का हिस्सा नहीं है ऐसे मार्गों को चिन्हित कर निर्मित किये जाने के संबंध में आयुक्त महोदया ने अधिकारियो को निर्देशित करते हुये कहा कि जिन स्थानो पर अतिक्रमण हो रहा है उनको चिन्हित करें तथा नक्शा बनाकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।
बैठक में मेरठ महायोजना 2031 का विश्लेषण करने के लिए जनसाधारण की एक समिति का गठन किये जाने मै. रावल इंडस्ट्रीज उद्योग पुरम मेरठ द्वारा विद्युत मीटर के धीमा चलने के संबंध में विद्युत विभाग द्वारा अधिक पेनल्टी वसूली नोएडा औद्योगिक संगठनों द्वारा भूखंड का ट्रांसफर कराने पर छूट प्राप्ति के संबंध में लघु उद्योग भारती मेरठ महानगर द्वारा औद्योगिक विकास हेतु उ0प्र0 सरकार द्वारा यूपीसीडा के माध्यम से नये औद्योगिक क्षेत्र की मांग जनपद हापुड़ में स्थित मसूरी गुलावठी रोड औद्योगिक क्षेत्र की ओर जाने वाली सड़क का चौड़ीकरण कराये जाने एफसीआई गोदाम के समीप 200 मीटर की सड़क के पुनर्निर्माण की मांग आदि विषयो पर विस्तार से चर्चा की गयी जिस पर आयुक्त  द्वारा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। इस अवसर पर सचिव एमडीए चंद्रपाल तिवारी सहित मण्डल के समस्त जनपदों के उद्यमियों उद्यमी संगठनों एवं विभिन्न विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।