सीएमओ कार्यालय रोजाना 10 मरीजों से लेगा फीडबैक

सीएमओ कार्यालय रोजाना 10 मरीजों से लेगा फीडबैक

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

सीएमओ कार्यालय रोजाना 10 मरीजों से लेगा फीडबैक

फीडबैक के मामले में शासन को नियमित रूप से कराया जाएगा अवगत
मरीजों से मिले सुझावों के आधार पर सेवाओं में सुधार भी करेंगे सीएमओ

 मेरठ,3 अगस्त 2022। हैलो, मैं सीएमओ कार्यालय से बोल रहा हूं। आप आज सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर दवा लेने गए थे, वहां आपको समय से उपचार मिला अथवा नहीं, दवा भी आराम से मिल गईं,चिकित्सालय में किसी तरह की परेशानी तो नहीं हुई, आप चिकित्सालय में मिली सुविधा से संतुष्ट हैं अथवा नहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. अखिलेश मोहन ने कहा है कि यदि आप किसी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में दवा लेने जाएंगे तो घर पहुंचने पर आपके मोबाइल पर इस तरह की कॉल आ सकती है।


सीएमओ ने बताया सूबे के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को शासन से निर्देश मिले हैं कि प्राथमिक, सामुदायिक और जिला स्तरीय चिकित्सालयों में उपचार लेने वाले 10 मरीजों से दूरभाष पर फ़ीडबैक लें। यह फीडबैक चिकित्सालय में भर्ती होने वाले और ओपीडी में उपचार प्राप्त करने वाले मरीजों से लिया जाएगा। एसीएमओ स्तर के अधिकारी मरीजों से पूछें कि उन्हें समय से और सुगमता से उपचार मिला कि नहीं। मरीज से मिले फीडबैक को रोजाना महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश को अवगत भी कराना है। इतना ही नहीं मरीजों से मिले सुझावों के आधार पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपने स्तर से सेवाओं में सुधार भी करें।
सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया फीडबैक के संबंध में शासन से विशेष सचिव डा. मन्नान अख्तर का पत्र प्राप्त हुआ है। एसीएमओ प्रवीण गौतम को इस कार्यक्रम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नोडल चिकित्सालय में भर्ती होने वाले और ओपीडी में उपचार प्राप्त करने वाले मरीजों से फीडबैक प्राप्त करेंगे। सीएमओ ने आमजन से अपील की है कि ओपीडी का पर्चा बनवाते समय अपना मोबाइल नंबर अवश्य अंकित कराएं ताकि उस नंबर पर फोन करके आसानी से फीडबैक प्राप्त किया जा सके। सेवाओं में सुधार के लिए यदि कोई सुझाव है तो कॉल आने पर वह भी शेयर करें।