सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण

 सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई  सर्वेक्षण

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई

सर्वेक्षण

राहत कार्य तेज करने के दिए निर्देश


लखनऊ।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के बाढ़ प्रभावितों क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। गोरखपुर प्रवास के बाद लखनऊ आते समय सीएम योगी आदित्यनाथ ने बस्ती, अयोध्या तथा देवीपाटन मंडल के जिलों के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारियों को सभी जगह पर राहत कार्य में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।
सीएम योगी ने आज गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, अयोध्या, गोंडा और बाराबंकी के सभी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने इन सभी जिलों के जिलाधिकारियों से बाढ़ राहत कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन दिनों लगातार बढ़ रहे सरयू नदी के जलस्तर से प्रभावित गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, अयोध्या, गोंडा और बाराबंकी का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को इन जिलों के प्रभावित गांवों में राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों एवं पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर ठहराने के आदेश दिए।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को बाढ़ से हुई जनहानि, पशु हानि का निर्धारित मानकों के आधार पर सहायता एवं बाढ़ राहत सामग्री के पैकेट्स का वितरण तेज गति से करने का निर्देश दिया।


 
 


 सीएम योगी ने गोरखपुर में लगाया जनता दरबार


गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हुए हैं। शुक्रवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगा। मौके पर मौजूद अधिकारियों को सीएम ने निर्देश दिया कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए। जनता दर्शन में बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद और इलाज के मामले आए। मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में मौजूद अधिकारियों को जमीन की समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। साथ ही इलाज के लिए धन की मांग लेकर आए लोगों पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने 100 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनी। वहां आए हर-एक के पास खुद पहुंचकर उनका प्रार्थना-पत्र लिया। प्रशासन से जुड़े मामलों का समस्यात्मक आवेदन पत्र उन्होंने जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश को दिया।